लॉकडाउन की धज्जियां : वाधवा परिवार को दे दी सैर की इजाजत

0
267
गृह विभाग
महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख.

छु्ट्टी पर भेज दिए गए महाराष्ट्र गृह विभाग के विशेष सचिव अमिताभ गुप्ता

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग ने लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा दी है. इस मामले में तत्काल बड़ी कार्रवाई भी हुई है. वाधवा परिवार को मुंबई से महाबलेश्वर जाने की इजाजत देने वाले गृह विभाग के विशेष सचिव और एडिशनल डीजीपी अमिताभ गुप्ता को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया है. इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी. यह अनुमति एडीशनल डीजीपी अमिताभ गुप्ता ने पिछले 3 अप्रैल को दी थी.
गृह विभाग महाबलेश्वर जाने की इजाजत देने वाले गृह विभाग के छुट्टी पर भेजे गए विशेष सचिव और एडिशनल डीजीपी अमिताभ गुप्ता और उनका वाधवा परिवार के लिए जारी किया गया विवादास्पद पत्र [/caption]

महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग द्वारा हाल ही में लॉकडाउन के नियम तोड़ जाने पर कार्रवाई की है. इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विभाग के विशेष सचिव और एडिशनल डीजीपी अमिताभ गुप्ता को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया है.

इसकी जानकारी प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्विटर के जरिए दी. उन्होंने लिखा- “माननीय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी के साथ चर्चा के बाद श्री अमिताभ गुप्ता, प्रधान सचिव (विशेष) को जांच होने तक तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया गया है. जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा सके.”

गृह विभाग
महाबलेश्वर के वाई पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिए गए वाधवा और उनके परिजन. 

ज्ञातव्य है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन जारी है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामलों के साथ मुंबई वायरस का हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1 हजार के ऊपर पहुंच गया है. जहां सरकार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है, वहीं राज्य के गृह विभाग ने एक या दो नहीं बल्कि पांच कारों के साथ बिजनेस समूह वाधवा ग्रुप (HDIL, DHFL कंपनी)  के परिवार के काफिले को मुंबई से महाबलेश्वर जाने की इजाजत दे दी.

यह परिवार बांद्रा के पाली हिल इलाके में रहता है. वाधवा परिवार के सदस्य, नौकर और बॉडीगॉर्ड सहित 23 लोग चार गाड़ियों के काफिले में महाबलेश्वर पहुंच गए. स्थानीय लोगों ने भीड़ देखकर पुलिस स्टेशन में शिकायत की तो सभी को हिरासत में लिया गया.  

बताया गया कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर डीएचएफएल के कपिल वाधवान, धीरज वाधवान सहित पूरे परिवार पर केस दर्ज हो गया है. यह केस महाबलेश्वर के वाई पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है.

NO COMMENTS