भूमि का जबरन गैरकानूनी अधिग्रहण, किसानों के हक पर डाका डालना है

0
1470

पीएम मोदी के क्षेत्र में किसानों की सभा में गरजे किसान नेता अविनाश काकड़े

– भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के वर्तमान सर्किल रेट के चार गुना मुआवजा लिए बिना एक इंच जमीन नहीं देंगे किसान
– गुरुवार, 24 मई को तहसील मुख्यालय राजातलाब के प्रभावित किसान करेंगे घेराव

विनय शंकर राय
वाराणसी :
जिले के सजोई पंचायत भवन मैदान में रिंग रोड फेज 2 से प्रभावित किसानों की किसान पंचायत, किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश संयोजक विनय शंकर राय “मुन्ना” की अध्यक्षता में तथा मुख्य अतिथि किसान खेत मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी अविनाश काकड़े की उपस्थिति में हुई.

पहले चारगुना मुआवजा एवं पुनर्वास की व्यवस्था हो
पंचायत में सर्वसम्मति से फैसला हुआ कि भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के प्रावधान के तहत जब तक सरकार सर्किल रेट का चारगुना मुआवजा एवं पुनर्वास की कानून के तहत व्यवस्था नहीं देगी, तब तक एक इंच जमीन नहीं देंगें किसान, न ही सहमति पत्र भरेंगें, सरकार अगर जबरदस्ती अधिग्रहण की योजना बनाई तो मुंहतोड़ जबाब देंगे. कार्यक्रम का संचालन गगन प्रकाश यादव एवं धन्यवाद प्रेषित सुनील सिंह एवं स्वागत भाषण रविन्द्र वर्मा ने किया.

किसानों को संगठित करमुंहतोड़ जबाब-काकड़े
मुख्य अतिथि किसान खेत मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी अविनाश काकड़े ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में रिंग रोड की जमीन को धारा-3(ई) राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम 1956 की नोटिस देना किसानों के हक पर डाका डालना है, जिसका मुंहतोड़ जबाब किसानों को संगठित कर दिया जाएगा. भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए काकड़े ने कहा कि किसानों के व्यापक हितों के लिए भूमि अधिग्रहण एवं पुनर्वास कानून 2013 को नजरअन्दाज कर 1956 के कानून की नोटिस पकड़ा कर अधिग्रहण की योजना बनाना पूर्णतया गैरकानूनी एवं अनैतिक है, जिसका जवाब सड़क से सदन तक संघर्ष कर दिया जाएगा.

आर-पार की लड़ाई
विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश सचिव श्वेता राय ने कहा कि विकास के नाम पर किसानों का शोषण कर किसानों के साथ छलावा कर रही है भाजपा सरकार, 24 मई को राजातालाब तहसील का घेराव कर आर-पार की लड़ाई का विगूल फूंका जाएगा.

किसानों के साथ वादाखिलाफी
अपना दल के पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश पटेल ने कहा कि सत्ता के मद में चूर नरेन्द्र मोदी को अहंकार छोड़ अन्नदाता के साथ न्याय करना चाहिए. सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि सरकार चुनाव में वादा कर आज किसानों के साथ वादाखिलाफी कर रही है.

किसानों का शोषण नहीं होने देंगे
भारतीय समाज पार्टी के जिला महासचिव बब्लू राजभर एवं त्रिलोकी राजभर ने कहा कि अन्नदाता किसानों का शोषण नहीं होने दिया जाएगा. पंचायत में प्रमुख रूप से पवन पाण्डेय, मो. शकील, सुनील मौर्या, विरेन्द्र उपाध्याय, पवन सिंह “प्रेम”, डॉ. जे.आर. पाण्डेय, काशीनाथ राय, विपीन यादव, मेवा पटेल, प्रेमचन्द गुप्ता, सुरेन्द्र डाक्टर, विजय गुप्ता सहित अनेक लोगों ने विचार व्यक्त किए.

NO COMMENTS