इस्लामिक स्टेट के 4 आतंकी पकड़े गए

0
249
इस्लामिक
अहमदाबाद में पकड़े गए इस्लामिक स्टेट के 4 आतंकी.

अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल एयरपोर्ट पर बड़ा एक्शन

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद में इस्लामिक स्टेट के 4 आतंकी पकड़े गए हैं. गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से चारों आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अभी तक इन आतंकियों की पहचान उजागर नहीं हुई है. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि ये चारों आतंकी इस्लामिक स्टेट से जुड़े हैं और इनका श्रीलंका कनेक्शन भी सामने आया है. चारों श्रीलंका के नागरिक बताए जाते हैं.

जानकारी के मुताबिक, इन चारों आतंकियों के अहमदाबाद आने का इनपुट मिला था. केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ इस इनपुट को शेयर किया था कि इस्लामिक स्टेट से जुड़े ये आतंकी एयरपोर्ट पर आए हैं. ये सभी आतंकी श्रीलंका के बताए जा रहे हैं.

सूत्रों की मानें तो फिलहाल गुजरात एटीएस चारों आतंकियों को अज्ञात स्थान पर ले गई है और पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार पूछताछ के बाद जल्द ही विस्तृत जानकारी दी जाएगी. आतंकी किस इरादे से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आये थे, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है.

सूत्रों ने यह भी कहा कि इनके पास से जो टिकट मिले हैं, उसके आधार पर ये चेन्नई से आए हैं. इस्लामिक स्टेट के ये आतंकी कोलंबो से तमिलनाडु और तमिलनाडु से अहमदाबाद आए हैं. इन चारों आतंकियों को एक हैंडलगाइड कर रहा था. मिली जानकारी के अनुसार ये चारों पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के निर्देश का इंतज़ार कर रहे थे.

केंद्रीय एजेंसी पिछले कुछ समय से अहमदाबाद हवाई अड्डे पर सोने सहित अन्य वस्तुओं की तस्करी पर कड़ी नजर रख रही है. इस बीच एक केंद्रीय एजेंसी की ओर से गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए गए हैं.

इसके बाद एटीएस टीम की ओर से एयरपोर्ट पर निगरानी बैठा दी गई. जिस दौरान एक संदिग्ध नजर आया और उससे गहनता से पूछताछ की गई तो चार लोगों के नाम सामने आए. गिरफ्तार किए गए चारों लोग इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से जुड़े हैं और लंबे समय से इस आतंकी संगठन में सक्रिय थे.

आईपीएल के दो मैच 21 और 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं. आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से इस्लामिक स्टेट से जुड़े चार आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. एयरपोर्ट फिलहाल हाई अलर्ट पर है.

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले लोकसभा चुनाव 2024 की गुजरात सीटों के लिए मतदान से पहले 16 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मेल में मिली थी. उस वक्त पुलिस ने स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी और सघन चेकिंग की थी.

NO COMMENTS