महाराष्ट्र : कांग्रेस, एनसीपी के 4 विधायक टूटे, भाजपा में होंगे शामिल

0
1103
महाराष्ट्र
कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलाम्बकर और एनसीपी के विधायक वैभव पिचाड़ अपने इस्तीफे दक्षिण मुंबई में स्थित विधान भवन में स्पीकर हरिभाऊ बागड़े को सौंपते हुए.

मुंबई : महाराष्ट्र में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के अंतर्गत आज मंगलवार, 30 जुलाई को कांग्रेस के एक और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के तीन विधायकों ने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इनमें कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलाम्बकर और एनसीपी के विधायक शिवेन्द्र सिंह भोसले, वैभव पिचाड़ और संदीप नाइक शामिल हैं. चारों ने स्पीकर हरिभाऊ बागड़े से मिल कर अलग-अलग अपना इस्तीफा सौंपा.

इससे पूर्व हाल ही में कांग्रेस और एनसीपी के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल हुए हैं. इनमें राधाकृष्ण विखे पाटिल उनके पुत्र सुजय विखे पाटिल, रंजीतसिंह मोहिते पाटिल, रंजीत सिंह नाईक निंबालकर जैसे नेता शामिल हैं.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के करीबी माने जाने वाले मधुकर पिचाड़ के बेटे वैभव ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह सत्ताधारी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. अहमदनगर के अकोला से विधायक पिचाड़ ने कहा था कि उन्होंने अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाकर उनकी राय जानने की कोशिश की थी. उनके ज्यादातर समर्थक चाहते थे कि वह बीजेपी में शामिल हो जाएं.

कालिदास कोलाम्बकर और वैभव पिचाड़ दोनों ही विधायकों ने मंगलवार को स्पीकर हरिभाऊ बागड़े से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. माना जा रहा है कि मंगलवार को इस्तीफा सौंपने वाले ये चारों विधायक बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

कोलाम्बकर मुंबई से सात बार विधायक रह चुके हैं. शिवेन्द्र सिंह भोसले ने 2014 में सतारा विधानसभा सीट से चुनाव 47,813 मतों से जीता था. सूत्रों ने बताया कि चारों विधायक बुधवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं. महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

शिवेंद्र सिंहराजे भोसले (सतारा), वैभव पिचड़ (अकोले) और संदीप नाईक (ऐरौली) तथा कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलम्बकर (नयगांव) ने अपने इस्तीफे दक्षिण मुंबई स्थित विधान भवन में स्पीकर हरिभाऊ बागड़े को सौंपे. बागड़े को ये इस्तीफे अलग-अलग सौंपे गए.

भोसले ने कहा, मुझे अपने विधानसभा क्षेत्र के हित की रक्षा में ज्यादा दिलचस्पी है. वैभव पिचड़ अहमदनगर जिले के अकोले तहसील के रहने वाले हैं और एनसीपी के पूर्व मंत्री मधुकर पिचड़ के बेटे हैं. कोलम्बकर मुंबई से सात बार विधायक चुने जा चुके हैं.

NO COMMENTS