दो दुर्घटनाओं में एक मृत, ट्रक आम नदी में गिरा, एक जख्मी

0
688
उमरेड के निकट शुक्रवार को आम नदी के पुल की रेलिंग को तोड़ नदी में गिरा ट्रक.

नागपुर : नागपुर जिले में शुक्रवार को दो सड़क दुर्घटनाओं में से एक में एक युवक की जहां जान चली गई, वहीं दूसरी दुर्घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया और ट्रक आम नदी में जा गिरा.

क्रशर से कुचल कर स्कूटर चालक युवक की मृत्यु

शुक्रवार को नागपुर के कांग्रेस नगर चौक पर दुर्घटनाग्रस्त स्कूटर, चालक की मृत्यु हो गई.

पहली घटना नागपुर शहर के कांग्रेस नगर चौक पर शुक्रवार को दिन के करीब 1.30 बजे हुई, जिसमें एक तेज गति क्रशर से कुचल कर स्कूटर चालक नितिन राऊत नामक युवक की मृत्यु हो गई. इस भीषण दुर्घटना से वहां तनाव पैदा हो गया. लेकिन धंतोली पुलिस ने तत्काल वहां पहुंच कर स्थिति को बिगड़ने से संभाला और दोषी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है.

बाइक को टक्कर मारकर ट्रक आम नदी में गिरा

दूसरी दुर्घटना शहर से बाहर उमरेड के पास आम नदी के पुल पर घटी. दोपहर करीब 3.00 बजे एक ट्रक पुल का रेलिंग तोड़ता हुआ आम नदी में जा गिरा. इस दुर्घटना में एक बाइक चालक जयसिंह यादव (46, वायगाव घोटुर्ली) घायल हो गया. उसे तुरंत उपचार के लिए नागपुर भेज दिया गया. दुर्घटना के बाद पुल पर भारी भीड़ जमा हो गई.

वेकोलि खदान से उमरेड के ओर जा रहे एक ट्रक (एमएच-34/डीजी-1514) ने सामने से आ रहे बाइक (एमएच-40/एवी-6515) को टक्कर मार दी और पुल के किनारे की रेलिंग को तोड़ता हुआ नीचे नदी में जा गिरा. ट्रक चालाक ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाने में सफल रहा. उमरेड पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है. दुर्घटना की जांच पुलिस निरीक्षक प्रकाश हाके के मार्गदर्शन में किया जा रहा है.

पुल सौ वर्ष पुराना, संकरा और जर्जर है

आम नदी पर उमरेड के निकट बना यह पुल सौ वर्ष पुराना और संकरा है. साथ ही वह जर्जर हो चुका है. इस मार्ग पर यातायात काफी बढ़ी है. नागपुर-उमरेड मार्ग फोर लेन हो जाने बाद बढ़ते यातायात के कारण अक्सर इस पुल पर दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है. पुल का पुनर्निर्माण कर उसे चौड़ा करने की मांग काफी दिनों से की जा रही है. लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

NO COMMENTS