पीएम पद : मोदी अनफिट, मैं फिट – मायावती

0
152
मायावती

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने से पहले ही प्रधानमंत्री की कुर्सी की दौड़ शुरू हो गई है. नतीजे 23 मई को आने वाले हैं, लेकिन उससे पहले ही कई नेताओं ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने दावा किया है कि वो प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे फिट उम्मीदवार हैं.

उन्होंने गुरुवार को नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए ‘अनफिट’ करार दिया था. इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि मायावती प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं हैं.

अपने बयान में मायावती ने कहा, ”जहां तक विकास की बात है बहुजन समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश का चेहरा बदल दिया. लखनऊ का भी सौन्दर्यीकरण हुआ है. इसके आधार पर कहा जा सकता है कि लोगों के कल्याण और देश की विकास को देखते हुए बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ही प्रधानमंत्री बनने के लिए फिट है. जबकि नरेंद्र मोदी अनफिट हैं.”

अपनी उपलब्धियों का बखान करते हुए मायावती ने कहा कि 4 बार मुख्यमंत्री रहते हुए उनकी छवि काफी साफ-सुथरी रही है. साथ ही उन्होंने कानून व्यवस्था बनाते हुए लोगों के हित के लिए काम किया है.

जेटली ने मायावती को बताया अनफिट
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बसपा सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री पद के लिए ‘अनफिट’ करार दिया है. इससे पहले मायावती ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी और उनकी पत्नी पर ‘निजी’ टिप्पणी की थी.

जेटली ने ट्वीट का कर कहा था- ‘वे (मायावती) प्रधानमंत्री बनने की प्रबल इच्छा रखती हैं. उनका गवर्नेंस, एथिक्स, और विचारधारा अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुकी है. आज उन्होंने पीएम पर जो निजी हमला किया है उससे साबित होता है कि वो प्रधानमंत्री बनने के योग्य नहीं हैं.

पिछले दिनों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के तीन नामों का समर्थन किया था. जिसमें उन्होंने मायावती का भी नाम लिया था. इसके अलावा पिछले दिनों अखिलेश यादव ने भी मायावती को पीएम पद का दावेदार बताया था.

कांग्रेस कर रही राहुल को प्रोजेक्ट
कांग्रेस पार्टी की ओर से फिलहाल कोई दावा नहीं किया गया है, लेकिन पार्टी राहुल गांधी को प्रोजेक्ट कर रही है. पार्टी के अनेक नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त ठहराते रहे हैं. कांग्रेस का प्रचार अभियान भी राहुल गांधी को केंद्र में रख कर ही किया जा रहा है.

NO COMMENTS