अमित शाह गांधीनगर से 5 लाख 54 हजार वोटों से जीते

0
154
अमित शाह

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के गांधीनगर से लोकसभा चुनाव जीत गए हैं. यहां उन्होंने 5 लाख 54 हजार मतों से जीत दर्ज कर ली है. अमित शाह ने आगे कहा, ‘जन-जन के विश्वास और अभूतपूर्व विकास की प्रतीक ‘मोदी सरकार’ बनाने के लिए भारत की जनता को कोटि-कोटि नमन. सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई. अपने अथक परिश्रम से देश के हर बूथ पर भाजपा को मजबूत कर मोदी सरकार बनाने वाले भाजपा के करोड़ों कर्मठ कार्यकर्ताओं को इस ऐतिहासिक विजय की हार्दिक बधाई.’

अमित शाह ट्विट कर बोले, ‘यह परिणाम विपक्ष द्वारा किये गये दुष्प्रचार, झूठ, व्यक्तिगत आक्षेप और आधारहीन राजनीति के विरुद्ध भारत का जनादेश है. आज का जनादेश यह भी दिखाता है कि भारत की जनता ने देश से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण को पूरी तरह से उखाड़ फेंककर विकासवाद और राष्ट्रवाद को चुना है. भारत को नमन.’

आडवाणी ने दी मोदी को बधाई
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि नरेंद्रभाई मोदी को बीजेपी को चुनाव में इस अभूतपूर्व विजय की ओर ले जाने के लिए हार्दिक बधाई. भाजपा अध्यक्ष के तौर पर अमित भाई शाह और पार्टी के सभी समर्पित कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का संदेश हरेक वोटर तक पहुंचाने के लिए विशाल प्रयास किए.

अमेठी से इस समय का ताजा रुझान आया है और भाजपा की स्मृति ईरानी करीब 19,000 वोटों से आगे चल रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से पीछे चल रहे हैं.

उन्नाव में साक्षी महाराज रिकॉर्ड मतों से जीत गए हैं और भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज 4 लाख एक सौ 78 मतों से चुनाव जीत गए हैं. गठबंधन प्रत्याशी अरुण शंकर शुक्ला दूसरे नंबर पर रहे.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भाजपा मुख्यालय पहुंच चुके हैं और उनके अलावा भी बीजेपी के कई बड़े नेता भाजपा मुख्यालय में मौजूद हैं. उनकी गाड़ी पर फूलों की वर्षा हो रही है. बीजेपी मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में कार्यकर्ताओं की भीड़ मौजूद है. अमित शाह हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं. भाजपा दफ्तर के बाहर कार्यकर्ता हाथों में झंडे लेकर विजय उद्घोष कर रहे हैं.

NO COMMENTS