भाजपा के प्रवीण पोटे व कांग्रेस के माधोगढ़िया की किस्मत मतपेटियों में बंद

0
1469

अमरावती विधान परिषद क्षेत्र के चुनाव में भारी मतदान, परिणाम 24 को

अमरावती : अमरावती स्थानीय स्वायत्त शासी निकाय निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद की सीट के लिए आज सोमवार, 21 मई को लिए मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुए. रमजान का दिन और तपती धूप के बीच मतदाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग पूरे उत्साह के साथ किया. इस क्षेत्र की मतगणना भी राज्य के अन्य पांच विधान परिषद चुनाव के साथ अब गुरुवार, 24 मई को होगी.

जिले भर में करीब 12 बजे पूरे हुए मतदान
जिले भर में प्रात: 8 बजे से मतदान शुरू होते ही लगभग सभी तहसील केंद्रों पर मतदाता सदस्यों की कतार लगानी शुरू हो चुकी थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 से 12 बजे के बीच अधिकांश तहसील के मतदान केंद्रों में मतदान पूरे हो गए थे. जिले की चिखलदरा तहसील में सबसे पहले सुबह 11 बजे ही सभी मतदाता सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे. वहीं धामणगांव तहसील में 11.30 बजे के 100 फीसदी मतदान हो चुके थे. मात्र 50 मतदाता सदस्य संख्या वाली अचलपुर तहसील में अपराह्न 12 बजे तक 49 सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था. वहीं एक महिला पालिका सदस्य ने बाहरगांव से वापस लौटकर दोपहर करीब 1 बजे अपने मताधिकार का प्रयोग किया. भातकुली व धारणी तहसील में अन्य मतदाताओं के वोट डाल लेने के बाद दोपहर 2 बजे दो-दो मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किए. पता चला कि जिले की अधिकांश तहसीलों में दोपहर 12 बजे तक 100 फीसदी मतदान हो चुका था.

राज्यमंत्री प्रवीण पोटे भाजपा के माधोगढ़िया कांग्रेस के प्रत्याशी
इस चुनाव में राज्यमंत्री प्रवीण पोटे को लगातार दूसरी बार भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया था. वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार पार्षद अनिल माधोगढ़िया हैं. अमरावती क्षेत्र से यही दोनों उम्मीदवार चुनाव मैदान में सीधे मुकाबले में रहे. आज दोनों के भाग्य मतपेटियों में बंद हो चुके हैं. मतगणना अब गुरुवार, 24 मई को होगी.

इसमें भी यह उल्लेखनीय है कि, जिले के अधिकांश तहसील क्षेत्रों में मुस्लिम मतदाता सदस्यों ने रमजान व रोजा जारी रहने के चलते धूप के तेज होने और गरमी बढने से पहले ही सुबह-सुबह जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था. इसके साथ ही जिले में 100 फीसदी मतदान पूरा हो गया और भाजपा प्रत्याशी प्रवीण पोटे व कांग्रेस उम्मीदवार अनिल माधोगढ़िया की किस्मत मतपेटियों में बंद हो गईं.

NO COMMENTS