पुलगांव विस्फोट के लिए जिम्मेदार फरार ठेकेदार गिरफ्तार

0
430
आयुध डिपो
file foto.

सेना के आयुध डिपो के खराब बमों के निष्क्रीयकरण में 6 की हुई थी मौत

रवि लाखे/आश्विन शाह,
वर्धा :
भारतीय सेना के पुलगांव स्थित मध्यवर्ती आयुध डिपो (CAD) के फरार ठेकेदार शंकर चांडक को देवली पुलिस ने गिरफ्तार कर अपने हिरासत में ले लिया है. चांडक की गिरफ्तारी शनिवार को वर्धा जिला न्यायायलय परिसर से हुई. यह गिरफ्तारी पिछले 20 नवंबर के उस हादसे के सिलसिले में हुई, जिसमें उनके 5 मजदूर समेत 6 लोगों की जान चली गई थी और 10 अन्य जख्मी हुए थे.

पुलिस सूत्रों के अनुसार शंकर चांडक अपनी जमानत के लिए जिला न्यायालय परिसर में अपने वकील से मिलने आए थे. उन्हें भा.दं.स. की दफा 304 और 308 के तहत गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने चांडक के विरुद्ध पिछले 25 नवंबर को खराब बमों में विस्फोट और 6 लोगों की मौत के लिए अपराध दर्ज किया था. उसके बाद से ही चांडक अपने परिवार के साथ फरार थे.

देवली पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि ठेकेदार शंकर चांडक ने खराब बमों को नष्ट करने के लिए बमों को निष्क्रीयकरण स्थल तक ले जाने के लिए अप्रशिक्षित मजदूरों को तैनात किया था. साथ ही उन मजदूरों को कोई सुरक्षा उपकरण अथवा प्रशिक्षण भी नहीं दिया था.

पुलिस ने रविवार को ही अदालत के समक्ष पेश कर ठेकेदार को अपने हिरासत (पीसीआर) में ले लिया. इससे पूर्व चांडक की जमानत अर्जी वर्धा जिला न्यायायलय ने और बाद में हाईकोर्ट ने भी खारिज कर दिया था. उसके बावजूद चांडक जमानत पाने के लिए प्रयासरत थे.

NO COMMENTS