सिंधी परिवार अपने घरों में सिंधी भाषा में ही बात करें- मोटवानी

0
260
सिंधी पंचायत

पूज्य लकड़गंज सिंधी पंचायत का रंगारंग ‘दीपोत्सव-18’ का हर्षोल्लास से आयोजन


नागपुर :
नगर की सर्वश्रेष्ठ पंचायत
पूज्य लकड़गंज सिंधी पंचायत द्वारा रविवार को ‘दीपोत्सव 2018‘ का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने पंचायतों के सदस्य परिवारों से आग्रह किया कि घर में अपनी बोली सिंधी में बात किया करें. उन्होंने कहा की सिंधी बोली को जीवित रखने के लिए यह जरूरी है.

उन्होंने सभी सदस्यों को दीपावली की बधाई देते हुए कहा कि सिंधी बोली का जतन करना सभी सिंधी परिवार का धर्म है, अन्यथा हमारी सिंधी बोली लुप्त हो जाएगी. मोटवानी ने कहा कि सिंधी बोली को जीवित रखने के लिए ही नागपुर सेंट्रल सिंधी पंचायत का गठन किया था.

इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में सिंधी समाज के रेलवे समिति में चौथी बार ZRUCC सदस्य बनने पर प्रताप मोटवानी का, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अध्यक्ष बनने पर अधिवक्ता कमल सतुजा का, ईस्टर्न स्पोर्ट्स क्लब में अध्यक्ष बनने पर गिरधर भोजवानी का और कु. रीमा धर्मा का एम्प्रेस यूनिवर्स अवार्ड से विजयी होने पर विशेष रूप से शाल श्रीफल से सत्कार किया गया.

मेघराज मैनानी, ओसनजी, पंचायत में प्रथम बार वयोवृद्ध महिलाएं अनिता उत्तमचंदानी, आशा सुरेश भोजवानी, कलावती बजाज, पुष्पा जस्वन्तलाल ग्वालानी, राधा किशनचंद ग्वालानी का शाल श्रीफल से सत्कार किया गया.

बेस्ट कपल जूनियर, सिनीयर, प्रिंस और प्रिंसेस सिंधु लकी कूपन डांस काप्टिशन, बेस्ट ड्रेस किड मेल, फिमेल का बेहद सफलता से विविध स्पर्धाओं का आयोजन हुआ. सभी विजेताओं को पुरस्कार दिए गए.

मोटवानी ने पंचायत के अध्यक्ष भागचंद उत्तमचंदनी, महासचिव महेश ग्वालानी, कार्यक्रम संयोजक मनोज भोजवानी, सहसंयोजक पप्पू बजाज और पूरी टीम को बेहत्तरीन कार्यक्रम आयोजन की बधाई दी. इसके पूर्व सभी पूर्व अध्यक्ष और पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुवात की. तत्पश्चात सभी पूर्व अध्यक्षों रामचंद चंदवानी, सुरेश भोजवानी, प्रताप मोटवानी, जसवन्तलाल ग्वालानी, किशनचंद ग्वालानी और विजय ग्वालानी का पुष्पगुच्छ, श्रीफल और जैकेट पहना कर भागचंद उत्तमचंदानी, महेश ग्वालानी, घनश्याम मोटवानी, हरीश छाबरानी, पप्पू बजाज, हरीश मोटवानी, अशोक बदलनी, राजकुमार थारवानी, नवल थारवानी, धर्मेंद्र नागवानी, राजकुमार चंदनानी, हरीश बुधवानी ने सत्कार किया.

कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ. रिचा सुगंध ने किया. कार्यक्रम में किशोर गंगोत्री की ऑर्केस्ट्रा, टेटू काउंटर बलून काउंटर, जादूगर, सेल्फी स्टैंड ने बच्चों का मन मोह लिया. भारी संख्या में सदस्य परिवारों की उपस्तिथी रही. कार्यक्रम को सफल बनाने में महेश ग्वालानी, प्रदीप पंजवानी, मनोज भोजवानी, भाविक पंजवानी, पप्पू बजाज, सुनील जगयासी, हरीश मोटवानी, श्रीमतीनीतू भोजवानी का विशेष सहयोग रहा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY