अयोध्या में राम मंदिर के लिए 25 को संघ करेगा शंखनाद

0
663
https://vidarbhaapla.com/

उसी दिन अयोध्या और बंगलुरु में हुंकार रैली का आयोजन, दिल्ली में 9 दिसंबर को

नागपुर : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शंखनाद आगामी 25 नवंबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नागपुर में “हुंकार सभा” में करने वाला है. उसी दिन नागपुर के साथ ही अयोध्या और बंगलुरु में भी हुंकार सभा आयोजित की जाएगी. इसके लिए संघ और उससे संबद्ध सभी संगठन एवं भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि काम पर जुट गए हैं.
https://vidarbhaapla.com/
संघ के महर्षि सभागृह में बताई गई रूपरेखा
शनिवार को रेशिमबाग स्थित संघ मुख्यालय स्मृति भवन के महर्षि व्यास सभागृह में विभिन्न संगठनों के 300 से अधिक प्रतिनिधियों की सभा में राम मंदिर आंदोलन की रूपरेखा तय कर दी गई. सभा में संघ के प्रांत कार्यवाह दीपक तामशेट्टीवार, महानगर संघचालक राजेश लोया, सह संघचालक श्रीधर गाडगे, विहिंप के प्रांत संगठन मंत्री अरुण नेटके, अजय निलदावार, सभा के संयोजक सनत गुप्ता और शहर के भाजपा के विधायक एवं महानगरपालिका के पदाधिकारी व अनेक नगरसेवक भी उपस्थित थे.

नागपुर की हुंकार रैली में 80 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगामी 25 नवंबर को अयोध्या, बंगलुरु और नागपुर में हुंकार सभा के बाद नई दिल्ली में अगले महीने 9 दिसंबर को ‘महा-हुंकार सभा’ का आयोजन किया जाएगा. नागपुर की संघभूमि में होने वाली हुंकार सभा में नागपुर सहित 6 संसदीय क्षेत्रों से करीब 80 हजार संघ और भाजपा से संबद्ध सभी संगठनों के कार्यकर्ता शामिल होंगे. आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी विधायकों और स्थानीय स्वराज संस्था के जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है.

जरूरत पड़ी तो राम मंदिर के लिए 1992 की तरह का आंदोलन
उल्लेखनीय है कि विजयादशमी महोत्सव के अवसर पर संघ के कार्यक्रम में संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने सरकार को अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए संसद में क़ानून बनाने का सुझाव देकर संघ की मंशा स्पष्ट कर दी थी. उसके बाद ही संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल की बैठक के उपरान्त सरकार्यवाह भय्याजी जोशी ने एक कदम आगे बढ़ कर यह घोषित कर दिया था कि ‘जरूरत पड़ी तो राम मंदिर के लिए 1992 की तरह का आंदोलन शुरू किया जाएगा.’

इसके साथ ही संघ के विदर्भ प्रांत इकाई की ओर से दिवाली के शुभेच्छा पत्र (ग्रीटिंग कार्ड) के माध्यम से राम मंदिर निर्माण के लिए आगे कदम बढ़ाने का संकेत भी देने का काम कर दिया.

नागपुर में साध्वी ऋतुंभरा भरेंगी हुंकार
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय हनुमान नगर स्थित क्रीड़ा चौक पर होने वाली हुंकार सभा में साध्वी ऋतुंभरा प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगी. उनके साथ ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल जैसे संगठनों के वरिष्ठ नेतागण भी शामिल होंगे.

NO COMMENTS