कोई बड़े कदम तो उठाने नहीं जा रहे पीएम मोदी..?

0
1263
मोदी

सर्वदलीय बैठक के पूर्व बड़े नेताओं से बातचीत को लेकर व्यक्त की जा रही संभावना

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण के खिलाफ देशव्यापी जंग को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी क्या अब कोई बड़ी तैयारी कर रहे हैं..? यह चर्चा यहां आम हो रही है. आगामी 8 अप्रैल को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के पूर्व विपक्ष के बड़े नेताओं और पूर्व राष्ट्रपतियों से आज हुई. उनकी बातचीत की खबर आने बाद यह चर्चा आम हो रही है.

उल्लेखनीय है कि ‘सबका साथ और सबका विश्वास’ जीतने की कोशिश में लगे पीएम मोदी सर्वदलीय बैठक से पहले ही सभी राजनीतिक दलों के साथ चर्चा में जुट गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को दो पूर्व राष्ट्रपतियों और दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के अलावा विपक्ष के कई बड़े नेताओं से कोरोना वायरस संकट पर चर्चा की है.
 
पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा से फोन पर बात की है. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी बात की है.

पीएम ने समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी, बीजद चीफ नवीन पटनायक, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल के अलावा दक्षिण भारत के बड़े नेताओं के चंद्रशेखर राव, एम.के. स्टालिन से भी चर्चा की है.

सर्वदलीय बैठक 8 अप्रैल को
कोरोना से निपटने के लिए रणनीति बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. पीएम मोदी संसद में विभिन्न पार्टियों के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे सदन में उन विभिन्न पार्टियों के नेताओं से बातचीत करेंगे, जिनके लोकसभा और राज्यसभा में 5 या इससे अधिक सदस्य हैं.

इसी को लेकर यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा में कोई बड़े कदम की तैयारी में है. उल्लेखनीय है कि देश इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण के गंभीर संकट से जूझ रहा है. देश में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 3 हजार के पार चली गई है. 77 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 266 लोग ठीक हुए हैं. चीन के बाद कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर बरपा रहा है. अमेरिका जैसे देश इससे पस्त हो गए हैं.

NO COMMENTS