भाजपा विधायक के पूर्व मंत्री पिता पुलिस की शरण में

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मंत्री रणजीत देशमुख ने अपने एक बेटे पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और अपने घर के एक भाग पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया है...

0
241
दिग्गज कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री रणजीत देशमुख और उनके छोटे पुत्र डॉ. अमोल देशमुख.

पूर्व मंत्री रणजीत देशमुख ने छोटे पुत्र के खिलाफ थाने में दर्ज कराई शिकायत

बिपेंद्र कुमार सिंह
नागपुर :
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मंत्री रणजीत देशमुख ने अपने एक बेटे पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और अपने घर के एक भाग पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया है. यहां सीताबर्डी थाने में सप्ताह भर पूर्व दर्ज उनकी शिकायत के संबंध में सीताबर्डी पुलिस ने इसे पारिवारिक विवाद मानते हुए फिलहाल उनके पुत्र के विरुद्ध कोई कदम नहीं उठाया है.

नहीं चाहते पुत्र उनके घर में रहें
सत्तर वर्षीय दिग्गज नेता एवं पार्किनसन रोगग्रस्त देशमुख के निकटवर्ती सूत्रों के अनुसार उनका छोटे पुत्र के साथ पिछले कुछ महीनों से तनातनी बनी हुई है. वे नहीं चाहते कि वह यहां सिविल लाइंस के जीपीओ चौक स्थित उनके आवास में रहें. लेकिन पुत्र भी उस घर से कब्जा छोड़ना नहीं चाहते. करीबी सूत्रों ने बताया उन्हें खास कर अपने छोटे पुत्र से विशेष शिकायत है.

बड़े पुत्र आशीष भाजपा विधायक हैं, अमोल एनजीओ चलाते हैं
उनके दो पुत्र डॉ. आशीष देशमुख और डॉ. अमोल देशमुख हैं. बड़े पुत्र डॉ. आशीष देशमुख काटोल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक हैं वे यहां जिलाधिकारी कार्यालय के समीप अपने बंगले ‘मन्नत’ में अलग रहते हैं. और छोटे पुत्र डॉ. अमोल देशमुख एक एनजीओ “अक्षरा फाउंडेशन ऑफ़ आर्ट एंड लर्निंग” के माध्यम से गरीब बच्चों की शिक्षा और उनमें कला के विकास के लिए कार्य करते हैं. उसका मुख्यालय मुंबई के कांदिवली (वेस्ट) में है. अमोल 2014 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं. छोटे पुत्र अमोल को रणजीत बाबू ने ही नागपुर में दो घर बनवा कर दिया है. लेकिन रणजीत बाबू ने बताया है कि अमोल उनके आवास के एक हिस्से में जबरन कब्जा जमाए हुए हैं.

बताया कि ताला तोड़ कर घुस आए
वयोवृद्ध देशमुख ने थाने में दर्ज अपनी शिकायत में बताया है कि उनके छोटे पुत्र डॉ. अमोल देशमुख ने उनके आवास के एक भाग पर कब्जा कर रखा है और वे उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. उन्होंने यह भी बताया है कि घर में ताला लगाने के बावजूद ताला तोड़ कर उनका पुत्र घर में घुस गया है. बेटे को घर में घुसने से रोकने के लिए निजी सुरक्षा गार्ड रखने के बावजूद उनका बेटा घर में घुस कर कब्जा जमाए हुए है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY