नर्सिंग छात्रा की ‘हैपेटाइटिस-बी’ के टीकाकरण से मृत्यु

0
57
https://vidarbhaapla.com
नर्सिंग छात्रा हेमानी मलोडे, जिसकी रविवार को हैपेटाइटिस-बी के टीकाकरण के बाद हालत बिगड़ने पर मृत्यु हो गई.

सावंगी के राधिकाबाई मेघे मेमोरियल कॉलेज ऑफ नर्सिंग की 10 छात्राओं की बिगड़ी थी हालत

रवि लाखे,
वर्धा :
सावंगी स्थित राधिकाबाई मेघे मेमोरियल कॉलेज ऑफ नर्सिंग की करीब 10 नर्सिंग छात्राओं की हालत ‘हैपेटाइटिस-बी‘ का टीका लेने के बाद खराब हो गई थी. उनमें से एक हेमानी रविंद्र मलोडे (18) नामक छात्रा की आज रविवार, 4 नवंबर की सुबह मृत्यु हो गई.

हेमानी की हालत बहुत अधिक खराब हो जाने के कारण उसे सावंगी के अस्पताल के आईसीयू (अतिदक्षता वार्ड) में दाखिल कर उपचार किया जा रहा था. लेकिन आज सुबह उसकी मृत्यु हो गई. कॉलेज सूत्रों ने बताया कि हेमानी के अभिभावकों को उसकी हालत खराब होने की सूचना पहले ही भेज दी गई थी. इस मामले की रिपोर्ट सावंगी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए सेवाग्राम अस्पताल में भेज दिया गया.

नर्सिंग कॉलेज की बीएससी प्रथम वर्ष की छात्राओं को ‘हैपेटाइटिस-बी‘ का टीका दिया गया था. बताया गया की उनमें से 10 छात्राओं को ‘एनाफायलैटिक्स रिएक्शन’ होने के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई. हेमानी मलोडे की हालत बहुत अधिक खराब हो जाने के कारण उसे सावंगी अस्पताल ले जाया गया और वहां आईसीयू में दाखिल कर उसका उपचार किया जा रहा था. लेकिन दुर्भाग्य से उसे बचाया नहीं जा सका. अस्पताल सूत्रों ने बताया इसकी रिपोर्ट नोडल सेंटर को भेज दिया गया है. अन्य बीमार छात्राओं के बारे में बताया गया कि उनकी हालत में सुधार होने पर उन्हें अस्पताल से वापस भेज दिया गया.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY