भंडारा-गोंदिया संसदीय क्षेत्र के 35 बूथों के मतदान रद्द, भारी गर्मी ने बिगाड़े ईवीएम

0
1444

प्रफुल्ल पटेल फिर से पूरे क्षेत्र में मतदान कराने की मांग की, ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ की आशंका जताई

भंडारा (महाराष्ट्र) : भंडारा-गोंदिया संसदीय क्षेत्र के 35 बूथों के मतदान रद्द कर दिए जाने की जानकारी मिली है. सूत्रों ने बताया कि इन बूथों के ईवीएम (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) में खराबी आ जाने के कारण मतदान नहीं कराए जा सके. चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि ईवीएम में यह गड़बड़ी पूरे चुनाव क्षेत्र में भारी गर्मी के कारण हुई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ दोपहर 2 बजे तक क्षेत्र में 30 प्रतिशत तक मतदान हुए.

अपना नाम जाहिर नहीं होने शर्त पर अत्यधिक गर्मी के कारण ईवीएम मशीनों ने काम करना बंद कर दिया. उन्होंने इस आरोप को गलत बताया कि मशीन जान बूझ कर खराब किए गए हैं. उन्होंने बताया कि सारी मशीनों की भाली-भांति जांच कर ही बूथों के लिए आबंटित किया गया है.

पूरे क्षेत्र में फिर से मतदान हो- प्रफुल्ल पटेल
इधर एनसीपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने गोंदिया में मांग की है कि पूरे संसदीय क्षेत्र में फिर से मतदान कराए जाएं. उन्होंने ईवीएम मशीनों के छेड़छाड़ होने की आशंका जताई है.

पटेल ने बताया की चुनाव आयोग ने उन्हें बता या है कि भंडारा-गोंदिया उपचुनाव में सुबह से ही 6 विधानसभा क्षेत्रों के 64 बूथों पर मतदान रुक गया था. इसके बाद 34 स्थानों पर मतदान रद्द कर दिया गया. चुनाव अधिकारियों के मुताबिक ज्यादा कड़ी धूप के कारण ईवीएम के सेंसर बंद पड़ गए.

NO COMMENTS