गोवर्धनदास हवेली मार्केट संकुल में भीषण आग, चार प्रतिष्ठान भस्म

0
1456
रायली प्लॉट स्थित गोवर्धनदास हवेली मार्केट संकुल में लगी आग से फैलता धुंआ और दूकान से निकलती लपटें.

11 अग्निशमन वाहनों की मदद व दो घंटों की मशक्क्त से आग पर काबू पाई
अमरावती : आज शुक्रवार को दिनदहाड़े रायली प्लॉट स्थित सतिधाम मंदिर से लगे गोवर्धनदास हवेली मार्केट की कामाक्षी लाइटिंग की दूकान में शॉर्ट सर्किट से अचानक लगी आग में कुल चार व्यवसायिक प्रतिष्ठान जल कर राख हो गए. इस अग्निकांड में लाखों रुपए के नुक्सान का अनुमान है.

गोवर्धनदास हवेली भी पूरी हो गई धुआं-धुआं
आग ने पड़ोस की सोना फैशन की दूकान, एक गोदाम और एक ज्वेलरी शॉप को भी अपने आगोश में समा लिया. आग इतनी भीषण थी कि गोवर्धनदास हवेली भी पूरी धुआं-धुआं हो गई. 11 वाहनों की सहायता से अग्निशमन विभाग ने दो घंटे तक के ऑपरेशन से इस भीषण आग पर काबू पाई. इस घटना से परिसर से भगदड़ भी मच गई थी.

दूकान खुलते ही धुएं के गुब्बार व आग की लपटें निकलने लगीं
गोवर्धनदास हवेली व्यवसायिक संकुल में राजेश मिश्रा की कामाक्षी लाइटिंग नामक दूकान है. बाजू में उनकी पत्नी की सोना फैशन कपडे की और एक आर्टिफिशियल ज्वेलरी दूकान है. आज पूर्वाह्न लगभग 11 बजे जब सोना फैशन की दूकान जैसे ही खोली गई अंदर से धुएं का गुबार बाहर निकलना शुरू हो गया. कोइ कुछ समझ पाता, अंदर से आग की लपटें भी बाहर आने लगीं. पड़ोस के दुकानदार भी घबरा गए. उन्होंने तुरंत महापालिका के अग्निशमन विभाग को सूचित किया.

दो घंटों की मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाई
सूचना मिलते ही अग्निशमन अधीक्षक भरत सिंह चव्हाण और ट्रान्सपोर्ट उपकेंद्र प्रमुख सैयद अनवर पानी टैंकर लेकर रायली प्लॉट पहुंच गए. परन्तु तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुका था. परिसर में दर्शकों की भारी भीड़ के कारण घटनास्थल तक अग्निशामक वाहनों को पहुंचने में विलंब भी हुआ. 11 अग्निशमन वाहनों की मदद से दो घंटों की मशक्क्त के बाद अग्निशमन जवानों ने आग पर काबू पाई.

अग्निशमन दस्ते की कड़ी मेहनत, एक जवान जख्मी हुआ
भीषण आग पर काबू पाने में अग्निशमन विभाग के अधीक्षक भरत सिंह चव्हाण, सै. अनवर, मोहन तंबोले, मच्छींदर यादव, आकाश लोणारे, राजेन्द्र लोणारे, इमरान खान, नसीब खां पठान, प्रेमनाथ सोनकांबले, शिवा आड़े, कपले, बाटे, शेंडे आदि ने कड़ी मेहनत की. आग बुझाने के क्रम में एक फायरमन प्रेमानंद सोनकांबले का हाथ जल गया.

भीषण आग की जानकारी मिलते ही विधायक डॉ. सुनील देशमुख भी वहां पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

NO COMMENTS