वज्रपात से यवतमाल जिले के 4 युवक मृत, 4 जख्मी, 7 बकरियां मृत

0
538

रवि लाखे
यवतमाल :
जिले के वेणी में जोरदार आंधी और बारिश के बीच वज्रपात से 4 कृषक युवकों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई और 4 अन्य जख्मी हो गए. साथ ही उनकी सात बकरों की भी मौत हो गई. सभी जख्मी युवकों को सवना ग्रामीण रुग्णालय में उपचार के लिए दाखिल कराया गया है. उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जाती है.

जिले के अनेक गांवों में तेज आंधी और भारी बारिश होने की खबर है. आंधी और बारिश से ग्रामीण क्षेत्र में भारी नुकसान की भी खबरें हैं. अनेक ग्रामीणों के घर और झोपड़ियों को नुक्सान पहुंचा है.

वेणी में बकरियां चराने वाले और खेत में काम करने वाले ये सभी 8 युवक तेज बारिश और आंधी से बचने के लिए अपने खेत के समीप एक नीम के पेड़ का सहारा लेकर उसके नीचे खड़े थे. तभी अचानक पेड़ पर वज्रपात हुआ और वहीं चार युवकों अनिल सरगुले, प्रभाकर जाधव, पंडित हरणे और कृमा चोपड़े की मौत हो गई. अन्य चार युवक कैलास सुरोशे, शिवाजी बगळे, दत्ता मदने और बंडू सरकाले जख्मी हो गए. सभी की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच बताई जाती है.

सभी जख्मी युवकों को सवना ग्रामीण रुग्णालय में उपचार के लिए भर्ती गया. विधायक राजेंद्र नजरधने और शिवाजीराव देशमुख घटना की खबर मिलते ही रुग्णालय पहुंचे. वे वहां जख्मी युवकों की देखभाल और उपचार पर नजर रख रहे हैं.

विधायक नजरधने ने सभी मृत और जख्मी युवकों के परिजनों को समुचित शासकीय सहायता दिलाने का आश्वासन दिया. उन्होंने अधिकारियों से क्षेत्र के अन्य गांवों में हुए नुकसान का जायजा लेने और प्रभावित ग्रामीणों को राहत पहुंचाने का आग्रह किया है.

इसी बीच बोरी अरब के बोदगव्हान में भी वज्रपात से बकरियों के भी मारे जाने की खबर मिली है. गौड़ परिसर में भी आंधी के साथ 2 घंटे तक भारी बारिश होने के समाचार हैं.

NO COMMENTS