दीक्षांत समारोह के कारण नागपुर विवि की ग्रीष्मकालीन परीक्षाएं स्थगित

0
203

24 मार्च से होने वाली अब ये परीक्षाएं नई समय सारणी के तहत 8 अप्रैल से होंगी

नागपुर : राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की 24 मार्च से होने वाली दूसरे चरण की ग्रीष्मकालीन परीक्षाएं विश्वविद्यालय के 105वें दीक्षांत समारोह के कारण स्थगित कर दी गई हैं. अब 24 मार्च को ही 105 दीक्षांत समारोह आयोजित होगा. ये परीक्षाएं 8 अप्रैल से होंगी.

विश्वविद्यालय के परीक्षा व मूल्यमापन मंडल के निदेशक डॉ.नीरज खटी के अनुसार 118 पाठ्यक्रमों की यह परीक्षाएं 8 अप्रैल से नई समय सारणी के अनुसार ली जाएंगी. उन्होंने कहा की तीसरे चरण की ग्रीष्मकालीन परीक्षाएं निर्धारित समय पर ही होंगी.

दीक्षांत समारोह के दौरान नहीं ली जा सकती कोई परीक्षा

डॉ. खटी ने बताया कि नियमानुसार दीक्षांत समारोह के दौरान कोई परीक्षा नहीं ली जा सकती, इसीलिए 24 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षाएं अब 8 अप्रैल से नई समय सारणी के अनुसार ली जाएंगी. परन्तु उन्होंने इस बात का जवाब नहीं दिया कि दूसरे चरण की ग्रीष्मकालीन परीक्षाओं की तिथि और समय सारणी की घोषणा कर दिए जाने के बाद 105वें दीक्षांत समारोह की तिथि कैसे घोषित कर दी गई.

कुल 118 पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं

दूसरे चरण की इन परीक्षाओं में ‘एमए’ तृतीय सत्र, एमकॉम प्रथम सत्र, बीए प्रथम सत्र, बीए द्वितीय वर्ष, ‘बीएससी’ (गृहविज्ञान) प्रथम सत्र, बीकॉम अंतिम वर्ष, ‘बीएससी’ प्रथम सत्र, ‘एमएससी’ प्रथम सत्र, बीसीए अंतिम वर्ष, बीसीए प्रथम सत्र, एमसीएम प्रथम सत्र और एलएलएम तृतीय सत्र के कुल 118 पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं शामिल हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY