रास्ता-रोको आंदोलन : विधायक देशमुख और 50 किसानों के विरुद्ध मामला दर्ज

0
380
अमरावती-नागपुर महामार्ग पर मंगलवार को आंदोलन करने वाले किसानों के साथ विधायक आशीष देशमुख.

मुख्यमंत्री से स्वयं जिले का दौरा कर मुआवजे का ऐलान करने की मांग

नागपुर : काटोल के भाजपा विधायक आशीष देशमुख और 50 प्रदर्शनकारी किसानों के विरुद्ध काटोल थाने में मामला दर्ज किया गया है. बारिश और ओलावृष्टि जिले में हुए फसलों के नुकसान को लेकर विधायक देशमुख ने पिछले मंगलवार को नागपुर-अमरावती महामार्ग पर किसानों के साथ मिलकर रास्ता रोको आंदोलन किया था. इसके लिए बिना इजाजत आंदोलन करने पर और उनके साथ अन्य आंदोलनकारी किसानों पर मंगलवार देर रात मामला दर्ज किया गया है.

सरकार संवेदनशील नहीं : देशमुख

पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने को लेकर देशमुख ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील नहीं है. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का गृह जिला है, उन्हें स्वयं आकर नुकसान का मुआयना कर किसानों को नुकसान भरपाई की मदद करनी चाहिए, लेकिन उल्टा अपनी परेशानी के लिए आवाज उठाने वाले किसानों पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं.

आंदोलन जारी रहेगा

नुकसान की भरपाई की मांग करते हुए किसानों के साथ बुधवार से काटोल एसडीओ कार्यालय के बाहर धारना आंदोलन कर रहे विधायक देशमुख ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि कर्जमाफी की घोषणा के 9 महीने बाद भी किसानों को अब तक इसका लाभ नहीं मिला है. उन्होंने कहाकि लगातार नुकसान सह रहे किसानों की नाराजगी स्वभाविक है. उन्होंने घोषणा की कि जब तक मुख्यमंत्री स्वयं जिले का दौरा कर मुआवजे का ऐलान नहीं करते, किसानों का आंदोलन जारी रहेगा.

NO COMMENTS