पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की हालत गंभीर

0
1515

नई दिल्ली : यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाज़ुक बनी हुई है और उसमें कोई सुधार नहीं हो रहा है. आधे घंटे में शाम 5.30 बजे एम्स फिर एक मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा.

एम्स के मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि उनकी हालत में सुधार नहीं है. वाजपेयी 11 जून को किडनी, नली में संक्रमण, सीने में जकड़न और पेशाब की नली में संक्रमण होने के चलते एम्स में भर्ती कराए गए थे. सुबह 11 बजे के क़रीब एम्स ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर उनकी तबीयत को अभी भी चिंताजनक बताया था. एम्स ने अपने बयान में कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत अभी भी नाज़ुक है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अटल बिहारी वाजपेयी को देखने के लिए एम्स पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री बुधवार शाम को भी वाजपेयी की तबीयत के बारे में जानकारी लेने के लिए एम्स गए थे. वह करीब 7.15 बजे एम्स पहुंचे और 50 मिनट वहां रुके. पीएम के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी भी वहां पहुंचे. आज सुबह से कई नेता वाजपेयी को देखने पहुंच चुके हैं.

वाजपेयी से मिलने पहुंचने वालों में भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन प्रमुख हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी एम्स पहुंचे.

वाजपेयी मधुमेह के मरीज़ हैं और एम्स में उनका इलाज एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की निगरानी में 11 जून से चल रहा है.

NO COMMENTS