टीकाकरण : वेकोलि के केंद्रों में 38,570 लोगों को लगी वैक्सीन 

0
486
टीकाकरण

नागपुर : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) की ओर से कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान बहुत ही सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है. वेकोलि के मुख्यालय सहित विभिन्न कोयला क्षेत्रों में अब तक 38,570 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए निःशुल्क कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई. अच्छे प्रबंध और सभी आवश्यक सुविधाओं के कारण वेकोलि कर्मी के साथ ही आस-पास के निवासी भी पूरी संतुष्टी के साथ टीका लगवा रहे हैं. 
टीकाकरण
वेकोलि द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि कम्पनी के क्षेत्रों और मुख्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र में शनिवार 17 जुलाई, 2021 तक 38,570 लोगों को कोरोना से बचाव हेतु मुफ्त वैक्सीन लगाई गई. 16 जुलाई को मुख्यालय टीकाकरण केंद्र में 471 और नागपुर कोयला क्षेत्र में 608 लोगों को टीका लगाया गया. 

उल्लेखनीय है कि फरवरी महीने में प्रारंभ यह मुहिम अब सफलता की ओर अग्रसर होने लगी है. महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में स्थित कंपनी के सभी दस क्षेत्रों में 14 और नागपुर स्थित मुख्यालय में एक टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन उपलब्ध होते ही लोगों की कतार लग जाती है.
टीकाकरण
स्थानीय प्रशासन, नागपुर महानगरपालिका के सहयोग से इन केंद्रों पर कम्पनी कर्मी, उनके परिवार जन, ठेकेदारी कामगार तथा शहर के अन्य लोग भी इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं. इसका जिक्र प्रासंगिक है कि अपने कर्मियों, उनके परिजनों सहित ठेकेदारी कामगारों एवं आसपास के लोगों को भी कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कम्पनी प्रबंधन जिला प्रशासन तथा नगरपालिका के साथ समन्वय स्थापित कर टीकाकरण अभियान को लगातार आगे बढ़ा रहा है. 

मुख्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र के बड़े हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने की पर्याप्त जगह, सेनिटाइजर की उपलब्धता, पार्किंग की जगह के अलावा लाभार्थियों को स्नैक्स के पैकेट और बंद बॉटल में पीने का शुद्ध पानी भी उपलब्ध करवाया जाता है. वेकोलि के मेडिकल, कल्याण और सामान्य सेवा विभाग द्वारा की जा रही इस उत्तम व्यवस्था में कोल क्लब के पदाधिकारियों का भी सक्रिय सहयोग मिल रहा है.

NO COMMENTS