ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी की हत्या, हत्यारे गिरफ्तार

0
399

नशे में धुत, दारुबाज तीन बदमाशों रॉड से पीट कर सर्वप्रिय एएसआई की ले ली जान

संजय जोशी
परतवाड़ा (अमरावती) :
परतवाड़ा शहर में जयस्तंभ चौक के निकट रावत हॉस्पिटल के पास अचलपुर थाने के एएसआई शांतिलाल पटेल की कुछ शराबियों ने हत्या कर दी. हत्या की तीनों अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात रावत हॉस्पिटल के पास पुलिस दल को गश्त करते हुए उक्त तीनों अपराधी शराब व गांजे के नशे में बियर शॉपी में शराब पीते और उधम मचाते हुए दिखाई दिए. उस समय पुलिस ने उन सभी अपराधियों को वहां से फटकार लगाकर भगा दिया. वे सभी वहां से नौ-दो-ग्यारह भी हो गए.

लेकिन बताया जाता है कि बदला लेने के इरादे से वे अपने अपने घरों से पाइप एव लोहे के रॉड लाकर गश्त कर रहे पुलिस वाहन की तलाश करने लगे. पुलिस वाहन नहीं मिलने पर उन्होंने परतवाड़ा पुलिस थाने की भी रेकी की. लेकिन अधिक पुलिसकर्मी नजर आने पर वहां से निकल गए.

इसी बीच थोड़ी ही देर में जयस्तंभ चौक पर उन्हें पर एक व्यक्ति को दिखाई दिया. पैसे छीनने की नीयत से उन बदमाशों ने उसे रोका और पैसे की मांग की. लेकिन जब उन्हें पता चला कि वह एक पुलिस कर्मी है, तब उन्होंने अपने लोहे की रॉड से उसकी पिटाई शुरू कर दी. जिसमें पुलिसकर्मी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

मृतक पुलिसकर्मी अचलपुर थाने के एएसआई शांतिलाल पटेल थे. वे उस दौरान रात्रि ड्यूटी पर थे. पटेल परतवाड़ा के एक सर्वप्रिय पुलिसकर्मी थे. पीड़ित लोगों की मदद करने में वे हमेशा आगे रहते थे. शासकीय अस्पताल में डियूटी पर होने के कारण अक्सर दुर्घटना और अन्य कारणों से जख्मी लोगों और मृतकों के परिजनों की मदद करते रहते थे.

पटेल पर हमले की जानकारी जैसे ही थाने पुलिसकर्मियों को मिली, उन्होंने उसी वक्त तीनों को धार दबोचा. एएसआई पटेल की हत्या में लिप्त तीनों अपराधी नितिन खोलापूरे (25), नयन मंडले (24) और केदार चरपटे (23) सभी अचलपुर निवासी हैं. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत उनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें अदालत में पेश कर पीसीआर में ले लिया है. गंभीर जख्मी पटेल को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई थी.

NO COMMENTS