दर्यापुर पुलिस ने पकड़े 70 लाख रुपए के गुटखे और अवैध सिगरेट

0
1995

बड़ी कार्रवाई : दिल्ली से एक ट्रक लेकर जा रहा था खामगांव

अमरावती : दर्यापुर तहसील के पास स्थित बाभली गांव के निकट टी-पाइंट पर बुधवार की सुबह दर्यापुर पुलिस ने दिल्ली से खामगांव की ओर जा रहे एक ट्रक से 50 लाख रुपए मूल्य की अवैध गुटखे की खेप बरामद की है. इसके साथ ही इस ट्रक से करीब 20 लाख रुपए मूल्य की विदेशी ब्रांड वाली सिगरेटों के बक्से भी बरामद हुए हैं. जिसमें प्रतिबंधित गुडांग गरम सिगरेट के बक्सों का समावेश है.

दर्यापुर पुलिस द्वारा एक ही कार्रवाई में 70 लाख रुपए के अवैध गुटखे और अवैध सिगरेट की खेप पकड़े जाने को इस क्षेत्र में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

बाभली गांव के पास टी-पाइंट के निकट पकड़ा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बुधवार की सुबह 10 बजे बाभली गांव के पास टी-पाइंट के निकट पुलिस ने दिल्ली से खामगांव की ओर जा रहे एक 12 चक्के वाले ट्रक एचआर-38/एस 1236 को जांच के लिए रोका.
ट्रक की जांच करने के बाद इसमें गुटखे से भरी 50 बोरियां और विदेशी सिगरेट से भरे 80 बक्से बरामद किए गए. इसमें 40 बोरियों में वाह गुटखा तथा 10 बोरियों में पान बहार पान मसाला के पैकेट भरे हुए थे. वहीं विदेशी ब्राण्ड के 80 बक्सों में से अधिकांश बक्से देश में प्रतिबंधित गुडांग गरम सिगरेट के बताए जाते हैं.

ट्रक ड्राइवर और क्लीनर हिरासत में

पुलिस द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद अन्न व औषधि प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर पूरे माल का पंचनामा किया. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने ट्रक ड्राइवर राजू श्रीकृष्ण बघेल (26, शिवपुरी एमपी) तथा क्लीनर अरुण सेन नफा सेन (24, शिवपुरी एमपी) को हिरासत में लिया और इस ट्रक को अंजनगांव थाने में ले जाकर जमा करवाया गया.

खामगांव के उमेश बरेलिया से पूछताछ

पुलिस के मुताबिक अवैध गुटखे व प्रतिबंधित सिगरेट की यह खेप खामगांव में रहनेवाले उमेश बरेलिया नामक व्यक्ति तक पहुंचाई जानी थी, पुलिस का एक दल उमेश बरेरिया से पूछताछ करने के लिए खामगांव रवाना हुआ है. यह कार्रवाई दर्यापुर के थानेदार एम.एम. ठाकरे के मार्गदर्शन में दर्यापुर थाने के सारसे, काकड़े व चव्हाण ने की.

NO COMMENTS