मंडी सेस जल्द खत्म करने की मांग करेंगे अनाज व्यापारी

0
456
मंडी सेस

कलमना मार्केट को मिला राष्ट्रीय बाजार का दर्जा, बाजार समिति के नियमों में हुआ परिवर्तन

नागपुर : पिछले महीने 25 अक्टूबर को निकाले गए निकाले गए जीआर (सरकारी प्रस्ताव) के अनुसार नागपुर कृषि उत्पन बाजार समिति को राष्ट्रीय बाजार का दर्जा दिया गया है. कृषि उत्पन्न बाजार समिति (एपीएमसी) के नियमों में परिवर्तन किए गए हैं. इससे कलमना एपीएमसी में न्यू ग्रेन मार्केट में भी मंडी सेस पूरी तरह समाप्त किया जाना है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस का अभिनंदन
दी होलसेल ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोषकुमार अग्रवाल एवं सचिव प्रताप मोटवानी ने इसके लिए मुख्य मंत्री देवेंद्र फड़णवीस का अभिनंदन किया है. उन्होंने कहा कि इन परिवर्तनों से व्यापारियों को लाभ मिलेगा. लेकिन लाभ तब मिलेगा, जब कलमना APMC में न्यू ग्रेन मार्किट में भी मंडी सेस पूरी तरह समाप्त कर दिया जाएगा.

अनाज व्यापारियों की सभा
इस संदर्भ में एसोसिएशन की विशेष जरूरी आम सभा अध्यक्ष संतोषकुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई, जिसमें सचिव प्रताप मोटवानी ने कलमना मार्केट के अधिकारी नेरकरजी द्वारा जीआर के संबंध में दी गई विस्तृत जानकारी से अवगत करवाया.

सरकार का यह जीआर मुम्बई के शीतकालन विधानसभा में सत्र में स्वीकृत होकर गजट में शामिल होगा, तब यह विधिवत कानून में तब्दील होगा. उसके पश्चात जीआर में दिए गए सभी प्रावधानों की स्थिति स्पष्ट होंगी.

मुख्यमंत्री से मिलेगा एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल
सभा में तय हुआ कि मुख्यमंत्री के नागपुर आगमन पर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष संतोषकुमार अग्रवाल और सचिव प्रताप मोटवानी के नेतृत्व में उनसे मिलकर उनसे मांग करेगा कि कलमना APMC मार्केट से मंडी सेसमंडी सेसमंडी सेसमंडी सेस जल्द हटाई जाए.

एसोसिएशन की सभा में उपाध्यक्ष सुहास श्रीरसागर, सहसचिव दीपक लाहोटी, कोषाध्यक्ष मधुसूदन अग्रवाल सहित अनेक सदस्यों की उपस्तिथि रही.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY