AIIMS दिल्ली के लिए रेफर लालू प्रसाद 16 बीमारियों से जूझ रहे 

0
1391
AIIMS

*वरुण कुमार,
रांची (झारखंड) :
चारा घोटाले में सजायाफ्ता आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए एम्स दिल्ली (AIIMS दिल्ली) शिफ्ट किया गया है. राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (RIMS), रांची के मेडिकल बोर्ड की शनिवार को रांची में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है. मेडिकल बोर्ड के आठ में से सात सदस्यों ने एकमत होकर लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए AIIMS दिल्ली शिफ्ट करने में सहमति जताई है. जिसके बाद एयर एंबुलेंस से लालू यादव को AIIMS दिल्ली के लिए भेज दिया गया. 


विभिन्न बीमारियों के कारण आरजेडी सुप्रीमो का पिछले ढाई साल से रिम्स में इलाज चल रहा था. उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि मेडिकल बोर्ड ने लालू यादव को AIIMS दिल्ली रेफर करने का निर्णय लिया है, ऐसे में उन्हें आज दिल्ली शिफ्ट किया जाना जरूरी हो गया है. डॉ. उमेश प्रसाद पहले भी बता चुके हैं कि लालू प्रसाद अनेक प्रकार की बीमारियों से जूझ रहे हैं.

AIIMS
लालू प्रसाद के रिम्स के चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद. 

इन बीमारियों से ग्रस्त हैं लालू प्रसाद 
डॉ. उमेश प्रसाद ने RIMS प्रशासन के अधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें बताया गया था कि लालू यादव को कौन-कौन सी बीमारी हैं. रिपोर्ट में बताया गया था कि लालू यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, थैलीसीमिया (रक्त से संबंधित बीमारी), ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत, POST AVR (हृदय से सम्बंधित) बीमारियों से ग्रस्त हैं.
AIIMS
रिम्स, रांची से एम्बुलेंस से नई दिल्ली के लिए विदा होते लालू प्रसाद. 

सूत्रों के अनुसार लालू को अब तीन और बीमारियों ने जकड़ लिया है. लालू को अब निमोनिया की शिकायत हो गई है. साथ में सांस लेने में दिक्कत है और लंग्स में भी पानी भर गया है. जिसके बाद लालू यादव 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पिता लालू से मुलाकात के बाद देर रात मीडिया को जानकारी देते हुए कहा था कि लालू यादव की अभी सभी जांच रिपोर्ट नहीं आई हैं. कुछ रिपोर्ट आनी बाकी हैं. तेजस्वी ने बताया कि उनके पिता को निमोनिया हो गया है. साथ ही सांस लेने में दिक्कत हो रही है. उनके लंग्स में भी पानी आ गया है. कल शुक्रवार को उनकी हालत बिगड़ने की जानकारी मिलने पर उनके दोनों पुत्र तेजस्वी और तेजप्रताप, पत्नी राबड़ी यादव और पुत्री डॉ. मीसा भारती रांची पहुंच गए थे. 

सीएम हेमंत सोरेन से मिले तेजस्वी और तेजप्रताप
शुक्रवार को पिता का हाल जानने के लिए रांची पहुंचे तेजस्वी यादव ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. तेजस्वी और तेजप्रताप यादव दोनों भाइयों ने मुख्यमंत्री आवास में सीएम से मिले. करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक वे मुख्यमंत्री सोरेन के साथ रहे. बाद में दोनों पुत्र मीडिया से बिना कोई बात किए बाहर निकल गए.

NO COMMENTS