किसान दिवस : किसान परिवारों के साथ मनाया VSSS की बहिनों ने

0
290
किसान दिवस

नागपुर : विश्व सिंधी सेवा संगम (VSSS) की बहिनों ने किसानों के परिजनों के साथ मिलकर किसान दिवस मनाया. VSSS के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने बताया कि नागपुर विदर्भ टीम से जुड़ी सभी बहिनें नागपुर के पास सोनेगांव जाकर किसानों के परिवार के साथ उनके खेतों में बुधवार को अन्नदाता किसान दिवस मनाया. उनके परिवार की दिनचर्या में शामिल होकर उन्होंने समाज में उनके महत्त्वपूर्ण योगदान के प्रति आभार जताया.
किसान दिवस
मोटवानी ने कहा कि विश्व सिंधी सेवा संगम परिवार के इतिहास में नागपुर की बहिनों ने जो कार्य किए हैं, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम है. उनका यह कदम समाज को किसानों के प्रति आभार जताने का मार्ग सिखाया है.

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में किसान आंदोलन चर्चा का विषय है और ऐसे समय विश्व सिंधी सेवा संगम की महिलाओं की सोच अदभुत है. किसानों को बहिनों ने कम्बल, कपड़े, खाद्य सामग्री और खेती के सामान भी वितरित किए. उनके परिवार के साथ बैठ नाश्ता और वनभोज भी किया.
किसान दिवस
बहिनों ने किसानों के बच्चों के साथ मिल खेलकूद कर मनोरंजन भी किया. VSSS की बहिनों के इस स्नेहयुक्त व्यहवार से किसानों के परिजनों और उनके बच्चों के खुशी के आंसू छलक उठे. कोई शहर से आकर उन्हें प्यार, अपनत्व और स्नेह देकर उनके साथ समय बिताएगा, ऐसी कल्पना उनमें से किसी ने नहीं की थी.

किसानों ने भी उनके सत्कार में कोई कमी नहीं की. उन्होंने उन्हें चाय नाश्ता और अपने खेतों की सब्जी उपहार स्वरूप भेंट कर अपनी कृतज्ञता जताई. उन्हें अपना खेत और फसलों की पैदावार के बारे में बताया. अपने खेत की वाहन बंडी पर, जिससे बैल खेत सींचते हैं, उसमें बैठा कर बहिनो को आनंदित किया.

मोटवानी ने कहा कि बहिनों का यह उपक्रम बेहद तारीफ के योग्य है. बहिनों की इस टीम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एड. मीरा भमभवानी, महाराष्ट्र महिला टीम अध्यक्ष डॉ. हिना मुनियार, श्रीमती सुनीता जेसवानी, विदर्भ अध्यक्ष श्रीमती कंचन जगयासी, महासचिव रिचा केवलरमानी, लता भागिया, कशिश सच्चानी, मोनिका मेठवानी, निशा केवलरमानी, महाराष्ट्र सचिव करिश्मा मोटवानी, महाराष्ट्र सचिव साक्षी थारवानी, नागपुर टीम अध्यक्ष सुनीता बजाज, कार्याध्यक्ष विद्या बाखरू, महासचिव पूजा मोरयानी, पूर्व नागपुर महिला टीम उपाध्यक्ष उषा आमेसर, दिव्या ग्वालानी, भावना दयानी, पुनीता आमेसर, पुष्पा गिडवानी, प्रिया जेसवानी, किरण केवलरमानी और अन्य बहिनें सम्मिलित थीं.

किसान दिवस के उपलक्ष्य में किसानों के परिवारों के साथ खुशियां बांट कर उन्होंने सराहनीय कार्य किया, जिसकी सर्वस्त्र सराहना हो रही है. मोटवानी ने कहा VSSS का पूरा महाराष्ट्र संगठन टीम बहिनों का अभिननन्दन करता है.

NO COMMENTS