बात की बात प्रधानमंत्री जी से : देश की जनता मुदित है आपके शौर्य से !

0
126
देश

प्रधानमंत्री जी,
2018 का उत्तरार्द्ध भले ही आपका तंगमय रहा हो, 2019 का यह अंतिम दौर फिर सुनहरा हो चला है. बधाई स्वीकार करें..!

पिछले साल के अंत-अंत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल जी ने राफेल-राफेल और चोर-चोर का शोर मचा कर आप के ग्राफ को झुकाने का भरसक प्रयास किया, अन्य विपक्षी भी सुर में सुर मिला रहे थे. न्यूज चैनलों को भी वे कोई स्पेश नहीं दे रहे थे. उनके आरोपों को भी बेचारे चैनल वाले दर्शकों को दिखाने-बताने को मजबूर हो गए थे. यह दौर भी आया. इसके बाद नए वर्ष पर कांग्रेसियों ने प्रियंका गांधी वाड्रा का हौवा खड़ा करने की कोशिश कर आपके खेमें में खलबली मचा दी थी, शुक्र है कि उनका यह ब्रह्मास्त्र भी अब निष्तेज होता नजर आ रहा है.

पुलवामा में आतंकवादियों ने हमारे 40 सीआरपीएफ जवानों को शहीद करने का दुस्साहस कर पाकिस्तान की शामत बुला ली और इसके साथ ही आपका शौर्य एक बार फिर देश को तब मुग्ध कर गया, जब वायुसेना के हमारे जांबाजों ने घर में घुस कर पाकिस्तानी आतंकवादियों के शिविरों को निशाना बनाया और उन्हें तहस-नहस कर दिया. इतना ही नहीं हमारे विंग कमांडर अभिनन्दन ने पाकिस्तानी वायुसेना के अमेरिकी शक्तिशाली बम वर्षक एफ-16 को मार गिराया. लेकिन जब उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो कर आजाद कश्मीर के इलाके में जा गिरा और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया तो उन्हें छुड़ाकर तुरंत सुरक्षित वतन वापस लाने में आपके वैश्विक आभा के दर्शन पूरे देश ने किया.

इधर, अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि के मामले में सुप्रीम कोर्ट की मध्यस्थता प्रस्ताव पर अधिकतर पक्षों की सहमति ने इस कठिन मसले से आपकी परेशानी काफी काम करने में मदद की है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट में राफेल से संबंधित दस्तावेज पेश करने की बारी आई तो बुधवार को अटर्नी जनरल वेणुगोपाल ने यह कैसे कह दिया कि उसकी फाइल ही रक्षा मंत्रालय से चोरी चली गई है? इतना ही नहीं, ‘द हिंदू’ पर चोरी का इल्जाम मढ़ कर उन्होंने यह भी कह डाला कि गोपनीय दस्तावेज चोरी के मामले में उन पर मुकदमा भी चलाया जा सकता है. लेकिन दूसरे ही दिन गुरुवार को उन्होंने सूचित किया कि फाइल गुम नहीं हुई, मिल गई है. रक्षा मंत्री ने भी यही बात कही. अब ऐसे में एक बार फिर अपने ही लोगों ने विपक्ष को आप पर हमलावर होने का अवसर दे डाला. चिदंबरम तंज कस रहे हैं, “चोर फाइल चुरा कर उसका फोटोकॉपी निकाल लिया और फाइल लौटा दिया.” राहुल ने तंज कस दिया, “घर से ही फाइल चोरी हो गई और चौकीदार सोता रह गया.”

एक ओर आप फटे को सीलते जा रहे हैं, दूसरी ओर आपके ही लोग तंबू उघाड़ने में लगे हुए हैं. राह को कठिन बनाने वाले जब अपने ही लोग हों तो रास्ता तय करना बाधाएं पार करने जैसा हो जाता है. इधर, विपक्ष है कि सर्जिकल एयर स्ट्राइक पर सबूत पर सबूत मांग कर समझ रहा है कि वह पीएम पर ही सर्जिकल स्ट्राइक कर रहा है, लेकिन आपकी वक्तृत्व शैली भी कुछ कम नहीं है, इस सवाल पर आपके पलटवार से विपक्ष चारों खाने चित्त है और आम जनता मुग्ध है.

लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने वाली है और कुल मिला कर ताजा स्थिति तो यही है कि वार-पलटवार के दौर में प्रधानमंत्रीजी, आपका ही पलड़ा भरी होता नजर आ रहा है. टीवी चैनलों पर अब तो विपक्ष की बात पर लोग ध्यान भी देना बंद कर चुके हैं. पाकिस्तान, मसूद अजहर, आतंकवाद, अयोध्या, राफेल आदि पर आपके कृतित्वों और अमारे सुरक्षा बालों के शौर्य की दास्तान खूब पसंद आरहे हैं. टीवी चैनल वाले भी ट्राई और आपकी कृपा से बहुत ही उत्साहित हैं. इधर जनता भी पहले से टीवी मनोरंजन शुल्क चुका कर न्यूज चैनलों के मनोरंजन का आनंद ले रही है.

स्थितियां स्पष्ट और साफ नजर आ रही हैं, लेकिन मेरे सामने कुछ मुद्दे और हैं, जिन पर आप से गुजारिश करनी है. लेकिन इसे कल तक के लिए मुलतवी रखता हूं…

-कल्याण कुमार सिन्हा
विदर्भ आपला.

शौर्यशौर्य

NO COMMENTS