‘राजभाषा शील्ड’ वेकोलि के पाथाखेड़ा एवं नागपुर क्षेत्र को

0
162
राजभाषा

नागपुर : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) में राजभाषा हिंदी में सर्वोत्तम कार्य के लिए “क क्षेत्र” में पाथाखेड़ा तथा “ख क्षेत्र” में नागपुर क्षेत्र को राजभाषा शील्ड से नवाजा गया. हिंदी में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों एवं विभागों को भी शील्ड, प्रशंसा पत्र एवं नकद राशि से सम्मानित किया गया. पखवाड़ा के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को ये पुरस्कार प्रदान किया गया. किए गए. प्रतियोगिताएं टिप्पण आलेखन, वाद विवाद, स्लोगन, सामान्य ज्ञान, अंताक्षरी, प्रश्न मंच तथा काव्य स्पर्धा के रूप में आयोजित की गईं.  
राजभाषा
राजभाषा हिंदी पखवाड़ा का समापन 30 सितंबर को हुआ. कम्पनी के सभी क्षेत्रों, इकाइयों में 14 सितंबर को ‘हिंदी दिवस’ पर यह यह पखवाड़ा आरंभ हुआ था. इसका समापन पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हुआ. मुख्यालय में आयोजित समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता कम्पनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक राजीव रंजन मिश्र ने की. 

सीएमडी मिश्र ने कर्मियों को और उत्साह से हिंदी में कार्य करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि वेकोलि को नगर राजभाषा क्रियान्वयन समिति (नराकास) की अध्यक्षता का गुरुतर दायित्व मिलने के बाद हमारी ज़िम्मेवारी और ज़्यादा बढ़ गई है.
राजभाषा
प्रारंभ में महाप्रबंधक (कार्मिक/राजभाषा प्रमुख) आर.जी. गेडाम ने स्वागत भाषण किया. कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबन्धक (जनसंपर्क) एस.पी. सिंह ने किया. समारोह में विभागाध्यक्ष, हिंदी समिति के सदस्य, क्षेत्रों से आमंत्रित कर्मी-कविगण तथा मुख्यालय के हिंदी प्रेमी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

NO COMMENTS