सभी चुनावी मतदान ईवीएम मशीनों से ही होंगे : देवेंद्र फड़णवीस

0
113
ईवीएम

विपक्ष को करारा जवाब : बुटीबोरी में मुख्यमंत्री व महाजनादेश यात्रा का जंगी स्वागत

बुटीबोरी (नागपुर) : चुनाव में ईवीएम मशीनों पर आपत्ति जाता रहे विपक्ष को करारा जवाब देते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि अगले सभी विधानसभा चुनावों के मतदान देश भर में ईवीएम मशीनों के माध्यम से ही होंगे. मुख्यमंत्री ने अपनी महाजनादेश यात्रा के दूसरे दिन यहां आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही.
ईवीएम
उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व में उनके शासनकाल में ही सभी चुनावों के मतदान ईवीएम मशीनों के माध्यम से ही होना शुरू हुए थे. तब वे चुनाव जीतते थे तो वही एवीएम मशीनें ठीक थीं, अब भारतीय जनता पार्टी को चुनावों में जनादेश मिलना शुरू हुआ है तो ईवीएम मशीनें खराब हो गईं? फड़णवीस ने कहा कि विपक्ष यह बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है कि जनता उन्हें नकार रही है. अपनी हार ठीकरा वे ईवीएम पर वैसे ही फोड़ना चाहते हैं, जैसे हारा हुआ क्रिकेट टीम का कप्तान यह कहे कि “हमने खेला तो ठीक था, लेकिन हमें अम्पायर का साथ नहीं मिला.”

उन्होंने अपने शासनकाल के पांच वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमने अपने शासन काल में राज्य के विकास के लिए इतना कार्य किया, जितना पिछले 50 वर्षों में शासन में रही कांग्रेस और एनसीपी भी नहीं कर पाई. उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में महाराष्ट्र सरकार ने किसानों के लिए भी अनेक महत्व के कार्य किए हैं. हमने किसानों के 50 हजार करोड़ रुपए के कर्ज माफ़ किए. 30 हजार किलोमीटर ग्राम सड़क, 10 हजार किलोमीटर राज्य महामार्ग बनवाए, जो पूरे देश में एक रिकार्ड है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी द्वारा राज्य में 20 हजार किलोमीटर राष्ट्रीय महामार्ग बनवाने का जिक्र करते हुए कहा कि उनके सहयोग से अनेक केंद्रीय परियोजनाएं न केवल नागपुर जिले और सम्पूर्ण विदर्भ में ही नहीं चल रहे, बल्कि पूरे महाराष्ट्र में विकास के कार्य तीव्रता से चलाए जा रहे हैं.

आगामी दो वर्षों में बुटीबोरी स्मार्ट सिटी बनेगी
मुख्यमंत्री ने बुटीबोरी के निवासियों को यह बता कर अभिभूत कर दिया कि आगामी दो वर्षों में बुटीबोरी को स्मार्ट सिटी बना दिया जाएगा. उन्होंने कहा की गड़करी जी के माध्यम से बुटीबोरी को अगले दो वर्षों में मेट्रो ट्रेन से भी जोड़ने की योजना बनाई जा रही है.
ईवीएम
विधायक मेघे ने क्षेत्र में 200 कि.मी. सड़कें बनवाईं
उन्होंने क्षेत्रीय विधायक समीर मेघे के कार्यों के प्रशंसा करते हुए कहाकि समीर मेघे ने इन पांच वर्षों में अपने हिंगणा विधानसभा क्षेत्र में 200 किलोमीटर से अधिक सड़कें बनवाए और बुटीबोरी तथा सम्पूर्ण हिंगणा क्षेत्र में विकास के अनेक कार्य करवाए हैं. उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास योजनाओं के लिए कड़ी मेहनत की है. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि आगामी विधानसभा चुनाव में समीर मेघे को फिर से अपना विधायक चुनें.

समीर मेघे ने जताया आभार
इससे पूर्व जनादेश यात्रा और मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए विधायक समीर मेघे ने उनके प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र के लिए मैं ने जो कुछ भी किया, वह आपके द्वारा की गई मदद से ही संभव हो सका है. उन्होंने कहा कि बुटीबोरी समेत सम्पूर्ण हिंगणा क्षेत्र की विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री ने कभी निधि की कमी नहीं होने दी. मेघे ने कहा कि विकास की इस गंगा को अविरल बहते रहने के लिए राज्य में अगले पांच वर्षों तक राज्य की जनता आपको फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है.

आरंभ में नागपुर जिले के पालक मंत्री और राज्य के ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने विस्तार से महाराष्ट्र सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए विकास कार्यों पर प्रक्शा डाला.

इस अवसर पर मंच पर मुख्य रूप से पूर्व सांसद दत्ता मेघे, विधायक अनिल सोले, विधायक गिरीश व्यास, विधायक नागो गाणार, बुटीबोरी नगर परिषद के नवनिर्वाचित नगराध्यक्ष बबलू गौतम, आतिश भाऊ उमरे सहित अनेक जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य, भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारीगण और भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.

झमाझम बारिश के बीच सभास्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए हजारों के संख्या में नागरिकों और ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठी थी. बुटीबोरी से मुख्यमंत्री अपनी महाजनादेश यात्रा रथ पर नागपुर के लिए रवाना हो गए.

(सभी तस्वीरें संतोष भोयर की)

NO COMMENTS