Super 30 : महाराष्ट्र सरकार ने भी किया टैक्‍स फ्री

0
154
Super 30

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने भी फिल्म ‘सुपर30’ (Super 30) को राज्य माल एवं सेवा कर (sgst) से मुक्त करने का मंगलवार को फैसला लिया. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. उल्लेखनीय है कि फिल्म को बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाद दिल्‍ली में भी कर मुक्‍त किया जा चुका है.

फिल्म Super 30 बिहार की राजधानी पटना के गणितज्ञ आनंद कुमार की जिंदगी पर आधारित हैं, जो हर साल आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए गरीब परिवारों के 30 योग्य छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं. फिल्म में आनंद की भूमिका रितिक रोशन (Hrithik Roshan) ने निभाई है. फिल्म 12 जुलाई को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी.

24 को दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म Super 30 राष्ट्रीय राजधानी में कर मुक्त होगी. फिल्म पहले ही बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात में कर मुक्त हो चुकी है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, दिल्ली सरकार ‘सुपर 30’ फिल्म को कर मुक्त कर रही है, ताकि यह दिल्ली में छात्रों और शिक्षकों को प्रेरित कर सके. बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने इस फैसले के लिए दिल्ली सरकार का आभार जताया था.

सुपर 30 (Super 30) 2019 की भारतीय बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है. यह विकास बहल द्वारा निर्देशित है. फिल्म गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन और उनके शैक्षिक कार्यक्रम Super 30 पर आधारित है. जो हर साल आईआईटी-जेईई (IIT-JEE) प्रवेश परीक्षा के लिए गरीब परिवारों के 30 योग्य छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं. फिल्म में ऋतिक रोशन ने कुमार और मृणाल ठाकुर को अपनी प्रेम रुचि के रूप में दिखाया. साउंडट्रैक अजय-अतुल द्वारा निर्मित है और फिल्म साजिद नाडियाडवाला द्वारा सह-निर्मित है.

सुपर 30 फैंटम फिल्म्स का अंतिम निर्माण होगा. फिल्म की शूटिंग रामनगर किले और सांभर लेक टाउन में की गई थी, जिसे कोटा, राजस्थान के रूप में दिखाया गया था. फिल्म का ट्रेलर 4 जून 2019 को रिलीज किया गया था और फिल्म 12 जुलाई 2019 को रिलीज हुई है.

NO COMMENTS