काले हिरन शिकार मामले का फैसला सुनने जोधपुर पहुंचे सलमान, सैफ समेत सभी आरोपी

0
105

मुंबई : मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ नीलम, तब्बू और सैफ अली खान जोधपुर पहुंच गए हैं. सलमान के साथ उनकी बहन अर्पिता और बॉडीकार्ड शेरा भी है. 18 साल पुराने काले हिरन शिकार मामले में जोधपुर ग्रामीण जिला अदालत बुधवार, 5 अप्रैल को अंतिम फैसला सुनाने वाली है.

बहुचर्चित कांकाणी हिरन शिकार मामला
सूरज बड़जात्या की फिल्म “हम साथ-साथ हैं” की शूटिंग के दौरान 1 और 2 अक्टूबर 1998 को जोधपुर के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार करने के आरोप में सलमान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह आरोपी रहे हैं. काला हिरन को मारने के सभी आरोपी सितारे इस केस में जोधपुर की ग्रामीण अदालत के लिए रवाना हो चुके हैं. इस मामले में बहस पूरी हो चुकी है और अब फैसले की तारीख भी आ चुकी है.

सलमान इसके बाद भी मुंबई के ‘हिट एंड रन’ केस में फंसे हैं.

ज्ञातव्य है कि जोधपुर का बिश्नोई समाज काले हिरण को पूजता है और उन्होंने ही इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी. उसके बाद वन विभाग और पुलिस दोनों ने इस मामले का संज्ञान लिया था. उस समय कुल 3 मामले दर्ज किए गए थे. इस मामले में सलमान खान को 1998 में पहली बार गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान खान को 5 दिन जेल में रहना पड़ा था और उसके बाद उनकी जमानत हुई थी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY