अयोध्या में राम मंदिर हम बनाएंगे : लालू पुत्र तेजप्रताप की घोषणा

यह घोषणा उन्होंने तब की है, जब नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की महत्वपूर्ण प्रतिनिधि सभा का सम्मलेन चल रहा है. राजनीतिक हलकों में तेजप्रताप के इस बयान को राजद की सोची-समझी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और उसकी पितृ संस्था राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कथित ढुलमुल रवैये को लेकर उसकी अनुषंगी संस्थाओं में विश्व हिन्दू परिषद् आदि में उनके बीच ही असंतोष पनप रहा है. ऐसे में यह भी समझा जा रहा है कि तेजप्रताप के मुंह से ऐसा बयान दिलवाकर राजद ने उनकी कट्टर छवि उभारने की कोशिश की है, दूसरी ओर फिलहाल लालू जी के बाद राजद की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव की छवि लिबरल बनाए रखने की रणनीति पर काम कर रहा है.

0
94

कहा-‘बिहार से एक-एक ईट यूपी ले जाएंगे और वहां राम मंदिर बनाएंगे’

सीमा सिन्हा
पटना :
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने आज शुक्रवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि यदि अगली बार बिहार में राजद सत्ता में आई तो बिहार से एक-एक ईंट अयोध्या ले जाएंगे और वहां राम मंदिर बनाएंगे.

तेजप्रताप ने कहा, “हिन्दु, मुस्लिम, सिख, ईसाई, अति पिछड़ा, गरीब, दलित सब वहां जाएंगे और एक-एक ईंट रखेंगे. हम राम मंदिर बनाने का काम करेंगे. मंदिर जिस दिन बना उस दिन भाजपा-आरएसएस का खात्मा हो जाएगा. जब उसके पास मुद्दा नहीं रहेगा, तो चम्मच लेकर थाली बजाते रहेंगे.”

राजद की बड़ी रणनीतिक पहल है तेजप्रताप की यह घोषणा

यह घोषणा उन्होंने तब की है, जब नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की महत्वपूर्ण प्रतिनिधि सभा का सम्मलेन चल रहा है. राजनीतिक हलकों में तेजप्रताप के इस बयान को राजद की सोची-समझी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और उसकी पितृ संस्था राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कथित ढुलमुल रवैये को लेकर उसकी अनुषंगी संस्थाओं में विश्व हिन्दू परिषद् आदि में उनके बीच ही असंतोष पनप रहा है.

ऐसे में यह भी समझा जा रहा है कि तेजप्रताप के मुंह से ऐसा बयान दिलवाकर राजद ने उनकी कट्टर छवि उभारने की कोशिश की है, दूसरी ओर फिलहाल लालू जी के बाद राजद की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव की छवि लिबरल बनाए रखने की रणनीति पर काम कर रहा है.

प्रसिद्ध शीतलाष्टमी मेले के मौके पर दंगल प्रतियोगिता के दौरान की घोषणा

यह घोषणा उन्होंने नालंदा जिले के मघड़ा गांव में प्रसिद्ध शीतलाष्टमी मेले के मौके पर दंगल प्रतियोगिता के दौरान की. दंगल का शुभारंभ तेजप्रताप यादव ने शंखनाद कर व बांसुरी बजा कर किया. दंगल देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे. इस दौरान तेजप्रताप ने कहा कि भाजपा देश में तो राम मंदिर बनाने के नाम पर लोगों के वोट लेने का काम करता है. लेकिन जब राम मंदिर बनाने की बात होती है तो पीछे भाग जाते हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY