वेकोलि में फर्जी वेकेंसी की सूचना सोशल मीडिया पर फिर वायरल

0
582
वेकेंसी

बेरोजगार युवाओं, नागरिकों को सचेत रहने की सलाह

नागपुर : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के नाम पर फर्जी वेकेंसी का एक विवरण सोशल मीडिया पर वायरल कर ठगों द्वारा जालसाजी करने का प्रयास किया जा रहा है. देखने में आया है कि जालसाजों ने वेकोलि के उच्च अधिकारियों के लेटर हेड के साथ छेड़छाड़ की है. उसका दुरूपयोग करते हुए वेकोलि में अलग-अलग पदों पर वेकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

वेकोलि ने सचेत किया है कि इस प्रकार की सूचना सोशल मीडिया या अन्य किसी माध्यम से मिले तो इसे सच मान कर किसी से कोई भी लेन-देन बेरोजगार युवा न करें. अन्यथा वह खुद इस धोखाधड़ी के लिए जिम्मेदार होंगे. वेकोलि ने बताया है कि सोशल मीडिया पर वायरल यह सूचना पूर्णतः असत्य है. वेकोलि का इससे कोई सम्बंध नहीं है.

उल्लेखनीय है कि वेकोलि के नाम पर इसी तरह की फ़र्ज़ी वेकेंसी 27 नवंबर 2019 को भी जालसाजों ने प्रचारित की थी. वेकोलि ने इस प्रकार की कोई भी वेकेंसी नहीं निकाली है. वेकोलि द्वारा आम लोगों, खासकर बेरोजगार युवाओं को बार-बार इस प्रकार की झूठी सूचनाओं से सावधान रहने को कहा जाता रहा है.

विदित रहे कि वेकोलि भर्ती संबंधी जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.westerncoal.in पर देता है. अतः जालसाजों के झाँसे में ना आएं. सलाह दी गई है कि यह जानकारी अपने परिचितों के साथ भी साझा करें, ताकि सभी को जागरूक किया जा सके.

पिछले वर्षों का अनुभव बताता है कि जालसाजों ने युवाओं को बरगला कर अपने जाल में फंसाने/ठगने की कोशिश बार-बार की हैं और वेकोलि ने समय-समय पर लोगों को इस प्रकार के प्रकरणों में नहीं फंसने के लिए जागरूक किया है. वेकोलि ने जनहित में सभी को पुनः सचेत किया है कि कोई भी ऐसे जालसाजों के झांसे में नहीं आएं.

NO COMMENTS