NCB : सुशांत केस में ड्रग रैकेट की पुष्टि, रिया के घर सुबह-सुबह छापा

0
1889
NCB

भाई शॉविक और सैमुअल मिरांडा के घरों पर भी छापे

मुंबई : सुशांत सिंह मामले में ड्रग रैकेट की पुष्टि होते ही एक बड़ा कदम उठाते हुए केंद्रीय एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने आज सुबह रिया चक्रवर्ती के घर छापामारी शुरू कर दी है. मुंबई पुलिस के अधिकारी भी रिया चक्रवर्ती के घर पहुंच चुके हैं, जहां ड्रग्स एंगल की जांच कर रही NCB की टीम छापेमारी कर रही है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने खुद कहा कि एनडीपीएस अधिनियम के तहत रिया के भाई शॉविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घरों पर छापामारी की जा रही है.


बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह मौत मामले में रिया चक्रवर्ती के घर एनसीबी की टीम सर्च कर रही है. इतना ही नहीं, सैमुअल मिरांडा के घर पर भी NCB की टीम का सर्च ऑपरेशन चल रहा है. इससे पहले NCB सुशांत सिंह केस के ड्रग्स एंगल से संबंधित मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.


नई व्हॉट्सऐप चैट लीक हुई  
आज सुबह-सुबह  NCB  की टीम रिया के घर छापेमारी करने पहुंची है. इसके अलावा, सैमुअल मिरांडा के घर भी एनसीबी की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है.  NCB ऐसे मौके पर रिया के घर पहुंची है, जब रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की नई व्हॉट्सऐप चैट लीक हुई. रिया की चैट में एमडीएमए और मारूआना नाम के ड्रग्स के बारे में बातचीत होती नजर आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती अपने भाई को किसी के लिए ‘बड्स’ खरीदने के लिए कहती हैं. यह चैट 15 मार्च 2020 की है. रिया, शौविक चक्रवर्ती को मैसेज में लिखती हैं कि वह दिन में 4 फूंकता है, इसलिए उसी ढंग से प्लान करना. रिप्लाई में शौविक लिखते हैं कि क्या उसे बड चाहिए.

रिया चक्रवर्ती की कई चैट्स इसी तरह सामने आई हैं. इससे पहले रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट की चैट लीक हुई थी. कहा जा रहा था कि रिया ने सुशांत की मौत के दो दिन बाद महेश भट्ट को कई बार कॉल भी लगाई थी. बता दें कि इससे पहले इस मामले की आरोपी अभिनेत्री रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से गुरुवार को लगातार तीसरे दिन सीबीआई पूछताछ की गई. मुंबई के सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ के अतिथि गृह में सुबह साढ़े 10 बजे इंद्रजीत जांचकर्ताओं के समक्ष पेश हुए, इसी अतिथि गृह में सीबीआई टीम ठहरी है.

इसके पहले पिछले दो दिनों में अभिनेत्री के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से सीबीआई ने करीब 18 घंटे तक पूछताछ की है. इस मामले में पिछले दिनों रिया से करीब 35 घंटे पूछताछ की जा चुकी है. उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से भी सीबीआई ने सवाल-जवाब किए हैं. लेकिन जांच एजेंसी ने गुरुवार को भाई-बहन को नहीं तकतलब किय. हालांकि सुशांत के रसोइये नीरज सिंह, घरेलू सहायक केशव और उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी भी जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित हुए.

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार को कहा था कि उसने राजपूत की मौत के मामले में सामने आ रहे नशीली दवाओं की तस्करी से जुड़े पहलू के सिलसिले में दो कथित ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि रिया चक्रवर्ती के भाई और एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों के साथ उनके कथित संबंधों की एजेंसी जांच कर रही है.

 

NO COMMENTS