विधायक रवि राणा हाजिर हों, हाईकोर्ट का समन

0
1304
विधायक
File photo

विस चुनाव में निर्धारित सीमा से अधिक रकम खर्च करने का आरोप

नागपुर : अमरावती जिले के बडनेरा विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक रवि राणा के चुनाव विरुद्ध दायर चुनाव याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट के नागपुर बेंच ने समन जारी किया है. उन्हें आगामी 4 दिसंबर को न्यायालय में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है.

विधायक राणा के चुनाव के विरुद्ध इस याचिका पर न्यायमूर्ति जेड.ए. हक की अदालत में सोमवार, 2 नवंबर को सुनवाई हुई. उसके बाद उन्हें अगली तारीख 4 को अदालत में उपस्थित रहने का आदेश जारी करने का आदेश दिया गया.

रवि राणा अमरावती जिले के बडनेरा क्षेत्र से तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव में राणा अपने चुनाव क्षेत्र से शिवसेना की उम्मीदवार प्रीती संजय बंड को 15,541 मतों से पराजित कर तीसरी बार विधायक बने.  

राणा के चुनाव के विरुद्ध यह याचिका बडनेरा क्षेत्र के मतदाता सुनील खर्राटे ने पिछले वर्ष दिसंबर, 2019 को दायर किया था. याचिका में राणा पर चुनाव के दौरान चुनाव खर्च की मान्य सीमा 28 लाख रुपए से अधिक की रकम खर्च करने का आरोप लगाया गया है. याचिका में बताया गया है कि चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त चुनाव खर्च देखरेख समिति की रिपोर्ट में भी 28 लाख रुपए की निर्धारित सीमा से अधिक रकम खर्च करने रिपोर्ट दर्ज है.

NO COMMENTS