केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर मिले विस्फोट में मृतकों के परिजनों से

0
262
hansraj-ahir

दोषियों पर होगी कार्रवाई, मृतकों के परिजनों को मदद का दिया आश्वासन

अश्विन शाह,
पुलगांव (वर्धा) :
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर मंगलवारको हुए विस्फोट में मृतकोंके परिवारसे आज मिले. वे 5 लोग सेनाके केंद्रीय गोला-बारूद डिपो (सीएडी)के खराब बम निष्क्रिय करनेमें विस्फोट के शिकार हो गए थे.

अस्पताल में जख्मियों से मिले
सांसद रामदास तड़स व भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश बकाने भी उनके साथ थे. पहले मंत्री महोदय शालिनी ताई मेघे सुपर स्पेशालिटी हॉस्पीटल में दुर्घटना में गम्भीर जख्मी लोगों से मिले. वहां पूर्व सांसद दत्ताजी मेघे व अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभ्युदय मेघे उन्हें घायलों के उपचार के बारे में जानकारी दी.

दोषियों पर कार्रवाई, मृतकों को मदद का आश्वासन
केंद्रीय मंत्री अहीर ने कहा कि पुलगांव सीएडी कैम्प देश का महत्वपूर्ण कैम्प है. केंद्र सरकार इस हादसे की जांच कराएगी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को केंद्र शासन की ओर से पूरी सहायता दी जाएगी.

परिजनों से मिले
इसके बाद केंद्रीय मंत्री सोनेगांव आबाजी जाकर मृतकों के परिजनों से प्रत्यक्ष मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. गांव से लगे कैम्प में हुए हादसे और इससे संबंधित समस्या पर उन्होंने वहीं सेना और पुलिस के अधिकारियों से चर्चा की.
hansraj-ahir
केंद्र सरकार से मदद दिलाने की मांग
गुंजखेड़ से जिला परिषद सदस्य श्रीमती वैशाली येरावार ने मृतकों के परिजनों को केंद्र सरकार से मदद दिलाने की मांग केंद्रीय मंत्री से की. उन्होंने कल ही ठेकेदार द्वारा 5-5 लाख रुपए के चेक का वितरण मृतकों के परिजनों को किया था. भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश बकाने ने हादसे में हताहत लोगों की जिला प्रशासन द्वारा की गई मदद के लिए गांव वालों की ओर से उनका आभार माना.

सीएडी के अधिकारयों से चर्चा
इसके बाद जबलपुर आयुध डिपो के मृतक कर्मी के परिवार को आर्थिक मदद का वितरण अहीर ने किया. इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री कल के हादसे के स्थल का भी निरीक्षण किया. वहां उन्होंने पुलगांव सीएडी अधिकारी, जबलपुर के अधिकारियों से चर्चा की. जिला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पिंगले, एसडीओ वर्धा, थानेदार ठाकुर और जिला प्रशासन के अनेक अधिकारी भी उपस्थित थे.

ठेकेदार ने दी सभी 5 मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की मदद
इस बीच सोनेगांव आबाजी और केलापुर के मृतक मजदूरों के परिजनों को कल शाम को ही पुलगांव सीएडी के ठेकेदार चांडक 5-5 लाख रुपए की मदद की गई. चांडक के मदद के चेक का वितरण जिला परिषद की सदस्य श्रीमती वैशाली येरावार ने किया. कल शाम ही सभी मृतकों का अंतिम संस्कार अत्यंत गमगीन वातावरण में किया गया.

NO COMMENTS