मालगाड़ी के गेंहूं से लदे 9 डिब्बे नदी में गिरे

0
722
मालगाड़ी

भुवनेश्वर : पूर्वी तट रेलवे के अंगुल-तालचेर रोड मार्ग पर चलने वाली एक मालगाड़ी के कम से कम नौ डिब्बे मंगलवार तड़के पटरी से उतर गए और एक नदी में गिर गए. अधिकारियों ने बताया कि गेहूं ले जा रहे डिब्बे तड़के करीब 2.30 बजे नदी में गिर गए, लेकिन इंजन के पटरी पर रहने के कारण लोको पायलट और अन्य कर्मचारी सुरक्षित बताए गए.

अधिकारियों के मुताबिक़ बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव के कारण भारी बारिश के कारण नंदीरा नदी पर बने पुल पर दुर्घटना होने की संभावना है, जब मालगाड़ी फिरोजपुर से खुर्दा रोड जा रही थी. तालचर में पिछले दो दिनों में 394 मिमी बारिश दर्ज की गई.

उन्होंने बताया कि घटना के बाद पूरब रेलवे ने 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, आठ अन्य के मार्ग बदल दिए हैं और एक अन्य को शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया है. संबलपुर और खुर्दा रोड से दुर्घटना राहत ट्रेनों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है, जहां वरिष्ठ अधिकारी मरम्मत कार्य की समीक्षा कर रहे हैं.

प्रथम दृष्टया ट्रेन के पटरी से उतरने का कारण अचानक आई बाढ़ प्रतीत होती है. ईसीओआर के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों तरफ की रिटेनिंग दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं और अंगुल की ओर से पुल के पास आने वाली पटरियों के भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

NO COMMENTS