विकास के नाम पर विनाश कर रही भाजपा सरकारें -विखे पाटिल

0
1890

पालघर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार में भाजपा-शिवसेना पर कड़े प्रहार

पालघर (महाराष्ट्र) : विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने यहां केंद्र और महाराष्ट्र की एनडीए सरकारों पर कड़े प्रहार करते हुए कहाकि इन सरकारों ने देश और राज्य में विकास के नाम पर विनाश के ही कार्य कर रही है. उन्होंने सरकारों में सहयोगी शिवसेना पर भी करारा प्रहार किया.

भाजपा सरकारें सभी मोर्चे पर विफल
विखे पाटिल पालघर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस मोर्चे के संयुक्त उम्मीदवार दामोदर शिगड़ा के प्रचारार्थ बोईसर के वंजारी समाज सभागृह में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारें सभी मोर्चे पर विफल रही हैं. उन्होंने जनताको झांसा देकर सत्ता प्राप्त की है, चुनावों से पूर्व किए अपने किसी भी वाडे को उन्होंने पूरा नहीं किया है. नाणार रिफायनरी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कोंकण की जनता के विकास के नाम पर सरकार विनास के बीज बो रही है. उन्होंने इस “पाप” में शिवसेना को भी सामान रूप से भागीदार ठहराया.

आदिवासियों, किसानों और मछुआरों में भारी असंतोष
उन्होंने कहा कि भाजपा-शिवसेना की यह सरकार बुलेट ट्रेन, बड़ौदा एक्‍सप्रेस-जैसे प्रकल्‍प आदिवासियों पर लादती जा रही है. इन प्रकल्पों से आदिवासियों, किसानों और मछुआरों को भारी नुकसान होने वाला है. इस कारण राज्य के आदिवासियों, किसानों और मछुआरों में भारी असंतोष निर्माण हो रहा है. और इसमें शिवसेना भी आदिवासियों, किसानों और मछुआरों की तकलीफों पर ध्यान दने को तैयार नहीं है. विखे पाटिल ने कर्नाटक की हाल की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कर्नाटक में भाजपा ने लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया. ऐसे में कांग्रेस ने ही कोर्ट का सहारा लेकर उसके मंसूबों को नाकाम कर दिया.

विनाशकारी भाजपा-शिवसेना सरकार
विखे पाटिल ने लोगों से लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस मोर्चे के उम्मीदवार दामोदर शिगड़ा को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि विनाशकारी भाजपा-शिवसेना सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता को अब एकजुट होने की जरूरत है.

सभा में कांग्रेस मोर्चा के उम्मीदवार दामोदर शिंगड़ा, विधान परिषद के विधायक आनंद ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विनायकराव देशमुख, यशवंत हाप्पे, जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष केदार काले, प्रदेश सचिव मनीष गणोरे, महिला कांग्रेस की अध्यक्षा संगीताताई धोंडे, राष्ट्रवादी कांग्रेस जिला महामंत्री अनिल गावड, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष दिवाकरराव पाटिल, बोईसर शहराध्यक्ष रणबीर शर्मा, हनुमान सिंह, अरविंद सिंह क्षत्रिय, सुभाष पाटिल, संजय पाटिल, मनीषाताई सावे, चंद्रकांत जाधव, जगन्नाथ पावडे, कर्णा त्रिवेदी, रामदास जाधव आदि नेता और कार्यकर्ता प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

NO COMMENTS