केंद्रीय मंत्री गड़करी के पैतृक ग्राम में हल्दी पकाने का बॉयलर फटा, एक मृत, दूसरा जख्मी

0
393

धापेवाड़ा(खुर्द) के एक फार्म हाउस में हुआ हादसा, दुर्घटना में मौत का मामला दर्ज

विपेन्द्र कुमार सिंह
नागपुर :
केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के पैतृक ग्राम धापेवाड़ा(खुर्द) के एक फार्म हाउस में हल्दी पकाने का बॉयलर फट गया, जिससे एक खेतीहर मजदूर की मौत हो गई. मंगलवार की शाम 6.00 बजे हुई इस घटना में मृतक का नाम प्रदीप महादेव श्रीराव (45) बताया जाता है. इस घटना में विश्वास नामक व्यक्ति भी घायल बताया जाता है.

घटना की जानकारी मिलते ही कलमेश्वर और सावनेर पुलिस मौके पर पहुंच गई और मौके का मुआयना किया. साथ ही सम्बंधित लोगों से जानकारी भी ली. उसके पहले वहां उपस्थित लोगों ने जख्मी प्रदीप को पहली स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में बाद में कलमेश्वर के डॉक्टर पोद्दार हॉस्पिटल में पहुंचा दिया था. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. दूसरे जख्मी व्यक्ति विशवास का उपचार किया जा रहा है. कलमेश्वर पुलिस ने मृतक प्रदीप की पत्नी अलका प्रदीप श्रीराव की सूचना पर दुर्घटना में मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के अनुसार मृतक प्रदीप श्रीराव धापेवाड़ा का ही निवासी है. हादसे में वह बुरी तरह झुलस गया था. वह उस फ़ार्म हाउस में गांव के अन्य मजदूरों के साथ ही वहां काम करता था. फटने वाला ब्वायलर हल्दी की फसल की प्रक्रिया करने के काम आता था.

इधर जानकारी मिलने पर केंद्रीय मंत्री के पुत्र निखिल गड़करी ने भी वहां पहुंचे और घटना का जायजा लिया.

पुलिस ने घटना की छानबीन की है. यह घटना केंद्रीय मंत्री के पैतृक ग्राम धापेवाड़ा का होने के कारण इसे उनके फ़ार्म हाउस से भी जोड़ कर बताया जा रहा है. हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि जिस फ़ार्म हाउ स में यह हादसा हुआ, वह किसका है.

NO COMMENTS