जन्मदिन बना 6 विद्यार्थियों का अंतिम दिन, दो गंभीर

0
1409
नागपुर-अमरावती हाइवे पर वाडी में हुई भीषण दुर्घटना में मृत विद्यार्थियों के शव. सभी फोटो : ब्रजेश तिवारी.

एर्टिगा एसयूवी की कंटेनर से पीछे से भिड़ंत, नागपुर-अमरावती महामार्ग पर वाडी में भीषण हादसा

ब्रजेश तिवारी
कोंढाली, (नागपुर) :
हिस्लॉप कॉलेज के 8 विद्यार्थियों को जन्मदिन की पार्टी मनाना इतना महंगा पड़ा कि नागपुर के निकट वाडी में आज, शुक्रवार की दोपहर अमरावती महामार्ग पर एक भीषण दुर्घटना में 3 लड़के और 3 लड़कियों सहित 6 की मृत्यु हो गई.

इनमें से 5 की तो मौके पर ही मृत्यु हुई, जबकि एक अन्य गंभीर जख्मी लड़की की उपचार के दौरान वाडी के वेलट्रीट अस्पताल में मृत्यु हो गई. अन्य 2 घायलों में से एक लड़का और एक लड़की को उपचार के लिए मेडिट्रीना अस्पताल भेजा गया है. मृतकों के शव मेयो अस्पताल पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे गए.

हाइवे के किनारे खड़ा कंटेनर, जिसके पीछे विद्यार्थियों की एसयूवी की टक्कर के बाद एसयूवी की दशा. दुर्घटनास्थल पर जमा लोगों की भीड़. फोटो : ब्रजेश तिवारी.

यह सभी स्थानीय हिस्लॉप कॉलेज के छात्र बताए जाते हैं. मृतकों में एक निशा निकम नामक छात्रा नागपुर सिटी क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक राजेंद्र निकम की पुत्री है. यह सभी मारुति सुजुकी एर्टिगा एसयूवी वाहन (एमएच 40/एसी 9209) से नागपुर वापस लौट रहे थे. उनकी दुर्घनाग्रस्त एसयूवी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई.

ढाबे से जन्मदिन मना कर लौट रहे थे सभी

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिस्लॉप कॉलेज के ये सभी 8 छात्र कोंढाली के समीप एक ढाबे से अपने साथ के किसी छात्र की जन्मदिन पार्टी मना कर लौट रहे थे. नागपुर की ओर तेज गति से एर्टिगा एसयूवी से वापस लौट रहे थे.

अचानक वाहन चला रहे छात्र विशाल रतवानी का नियंत्रण वाडी में वाहन से छूट गया और एर्टिगा एसयूवी दोपहर करीब 4 बजे वडधामना के शहंशाह होटल के सामने बीएचआर लॉजस्टिक प्रा.लि. के एक कंटेनर मालवाही ट्रक (एमएच 43/वाई 7936) के पीछे तेजी से जा टकराया. इससे एर्टिगा एसयूवी की छत पूरी तरह उड़ गई और एर्टिगा में बैठे सभी विद्यार्थियों में से 5 के प्राणपखेरू दुर्घटनास्थल पर ही उड़ गए. अन्य तीन बुरी तरह जख्मी हुए, जिनमें एक लड़की की मृत्यु उपचार के दौरान वाडी के ही अस्पताल में हो गई.

मृत और घायल छात्रों में कार चालक विशाल रतवानी (22, रामनगर नागपुर), निशा राजेद्र निकम (21, अंबाझरी नागपुर), सत्या सिंह (20), दिव्या पाकु (19, जरीपटका नागपुर) और धीरज पठाड़े ( 20, टेकड़ी, वाडी) की घटनास्थल पर मृत्यु हो गई. एक घायल छात्रा मैत्रीय आवले (21 झिंगाबाई टाकली, नागपुर) की वाडी के वेलट्रीट हॉस्पीटल में उपचार दरम्यान मृत्यु हो गई.

अन्य दो शहबाज जफरअली (22, जफर नगर नागपुर) और युव्हाना परवीन खान (22, मानसी होस्टल, नागपुर) अत्यंत गंभीर रूप से घायल हैं. इनका नागपुर के मेडिट्रीना हॉस्पीटल में उपचार जारी है. वाडी पुलिस दुर्घटना की जांच कर रही है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY