मराठा आरक्षण जल्द लागू होगा, रिपोर्ट 15 तक

0
67
https://vidarbhaapla.com/

उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में जनसभा में राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल की घोषणा

मुंबई : मराठा क्रांति मोर्चा द्वारा मराठा आरक्षण की मांग को लेकर समूचे राज्य में एक बार फिर जबर्दस्त आंदोलन करने की चेतावनी दिए जाने के बीच राज्य के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने स्पष्ट किया है कि राज्य सरकार निश्चित तौर पर मराठा समाज को आरक्षण देने जा रही है. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में गठित समिति की रिपोर्ट आगामी 10 से 15 नवंबर के बीच आ जाएगी. इसके साथ ही यह आरक्षण संविधान के दायरे में लागू किया जाएगा.

मराठा आरक्षण के मसले पर यह महत्वपूर्ण बयान राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने पिंपलगांव बसवंत में आयोजित एक सभा में दिया. उल्लेखनीय है कि इस सभा में राजस्व मंत्री पाटिल के साथ शिवसेना प्रमुख उध्दव ठाकरे भी मंच पर मौजूद थे.

पाटिल और ठाकरे के की एक दूसरे की तारीफ
शिवसेनाभाजपा के बीच जारी तनातनी को देखते हुए सभा में उपस्थित सभी लोगों का ध्यान इन दोनों नेताओं द्वारा दिए जानेवाले बयानों की ओर लगा हुआ था. किंतु इस जनसभा में दोनों ही दलों ने एक-दूसरे के कामकाज की जमकर तारीफ की.

चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि भीमा- कोरेगांव मामले के आंदोलनकारियों पर दर्ज मामले वापिस लेने का निर्णय मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस द्वारा लिया गया था तथा यह निर्णय लेने में शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे का बेहद महत्वपूर्ण सहयोग रहा.

सरकार के खिलाफ नहीं – ठाकरे
वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें पटाखे चलाने के लिए दीवाली की जरूरत नहीं होती और अब बेहतरीन प्रकाश फैलाने का समय आ गया है. ठाकरे ने यह भी कहा कि हम दोनों नेताओं को एक ही मंच पर देखकर कई लोगों को आश्चर्य हो रहा होगा. किंतु हमने कभी भी सरकार के बेहतरीन कामों में व्यवधान या बाधा निर्माण नहीं की.

ठाकरे के मुताबिक वे कभी भी सरकार के खिलाफ नहीं रहे, बल्कि वे हमेशा जनता के हित की बात करते हैं. उन्होंने चंद्रकांत पाटिल के कामों की तारीफ करते हुए लोगों से राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए एकजुट होने का आह्वान भी किया.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY