उद्योगपति लाखानी भाजपा उम्मीदवार होंगे वर्धा-चंद्रपुर-गढ़चिरोली वि.प. सीट से

0
1899

नागपुर : वर्धा-चंद्रपुर-गढ़चिरोली विधान परिषद सीट से नागपुर के स्थानीय उद्योगपति अरुण लाखानी को राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है.

नाम पर फड़णवीस, गड़करी और मुनगंटीवार ने लगाई मुहर
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी और वर्धा-चंद्रपुर जिले के पालक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने पार्टी की ओर से लाखाणी का नाम उम्मीदवार में तय किया.

संघ ने भी दी अपनी सहमति
उल्लेखनीय है कि अरुण लाखानी का केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के ही साथ पार्टी के अन्य नेताओं से उनका नजदीकी संबंध है. व्यवसाय से जुड़े होने के साथ ही लाखानी सामाजिक कार्यो से भी जुड़े हैं. सूत्रों ने बताया कि लाखानी के नाम पर संघ ने भी सहमति दे दी है. लाखानी मंगलवार या बुधवार को अपना नामांकन भर सकते हैं. नामांकन भरने की अंतिम तिथि 3 मई है.

विश्वराज इंफ्रास्ट्रक्चर और OCW के हैं सीएमडी
विश्वराज इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, नागपुर के अध्यक्ष सह प्रबंध संचालक (सीएमडी) अरुण लाखानी नागपुर महापालिका की 24X7 जलापूर्ति योजना को मूर्त रूप देने वाले व्यक्ति हैं. उनकी कंपनी OCW (ऑरेंज सिटी वाटर सप्लाई) ही नागपुर शहर में नागपुर मनपा के अधीन जलापूर्ति पीपीपी (सार्वजनिक-निजी सहयोग) प्रकल्प के तहत चौबीसों घंटे जलापूर्ति खास कर शहर के स्लम एरिया में कर रही है. वे OCW के भी अध्यक्ष सह प्रबंध संचालक हैं.

दो प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल
लाखानी की कंपनी विश्वराज इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को पिछले फरवरी में ही वर्ल्ड वाटर लीडरशिप कांग्रेस अवार्ड से सम्मानित किया गया है. उनकी कंपनी को गंदे पानी को पुनः प्रयोग के प्रकल्प के लिए भी पुरस्कृत किया गया है.

NO COMMENTS