चाइनीज ऑटो निर्माता अब दौड़ाएंगे अपनी सस्ती कारें हमारी सड़कों पर

0
206

नई दिल्ली : भारतीय बाजार को सस्ते खिलौने, मोबाइल फोन्स और इलेक्ट्रिक उत्पादों से पाट देने के बाद चाइनीज कंपनियों की नजर अब भारत के ऑटोमोबाइल क्षेत्र पर है. चाइनीज ऑटो निर्माता कंपनी साइक मोटर भारत में मोरिस गैराजेस (एमजी) ब्रैंड को अगले वर्ष 2019 में भारत में पेश करेगी. यह ब्रिटिश ब्रैंड है जिसका अधिग्रहण साइक ने एक दशक पहले चाइनीज फर्म नैनजिंग ऑटोमोबाइल से किया था.

5 हजार करोड़ रुपए निवेश

साइक भारत में 2025 तक 5 हजार करोड़ रुपए निवेश करने वाली है. भारतीय वाहन बाजार सबसे तेजी से बढ़ रहा है. 2020 तक दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार हो जाएगा. यही कारण है कि चाइनीज ऑटो निर्माता कंपनियों की नजर भी भारत की ओर है.

इलेक्ट्रिक कारों की टेक्नॉलजी में महारत हासिल है चाइनीज कंपनियों को

आने वाले दिनों के लिए भारत इलेक्ट्रिक कारों पर जोर दे रहा है और यह चाइनीज कंपनियों के लिए नया रास्ता खोल देगा. क्योंकि चाइनीज कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कारों की टेक्नॉलजी में महारत हासिल कर ली है. चीन इलेक्ट्रिक वाहनों का सबसे बड़ा बाजार भी बन चुका है. लेकिन चाइना असोसिएशन ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स के अनुसार हाल के समय तक चीन दुनियाभर के ऑटो मार्केट का ग्रोथ इंजन था, लेकिन अब इसकी गति सुस्त हो रही है. यही कारण है की भारत जैसा बढ़ता वाहन बाजार चाइनीज कंपनी के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY