हंगामे की आशंकाओं के बीच अमरावती के 6 सिनेमा हॉल में “पद्मावत” के शो शांतिपूर्वक

0
562

20 लोगों को हिरासत में लेने के बाद राजपूत संगठन ने विरोध वापस लिया

अमरावती : भारी धमकियों और हंगामों की आशंकाओं के बीच आज गुरुवार, 25 जनवरी को अमरावती शहर के 6 सिनेमा घरों में विवादास्पद फिल्म “पद्मावत” के सभी शो शांतिपूर्वक संपन्न हुए. आज फिल्म रिलीज हुई थी. हालांकि सभी सिनेमा घरों की आधी से अधिक सीटें खाली ही नजर आईं.

शहर के चित्रा, राजेश, सरोज, प्रभात, ई-आर्बिट और प्रिया टाकीज में पहला शो दिन के 12 बजे के आस-पास शुरू हुए. सभी थिएटरों पर कड़े पुलिस बंदोबस्त किए गए थे. इससे पूर्व आज शहर के राजपूत संगठन ने फिल्म के विरोध की घोषणा की थी.

20 लोगों को लिया हिरासत में

चित्रा चौक पर राजपूत संगठन के कुछ युवकों ने हंगामा करने की कोशिश भी की. लेकिन कोतवाली पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 20 लोगों को हिरासत में लेकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया.

‘पद्मावत’ के विरोध का निर्णय वापस ले लिया

इसके साथ ही आज ही राजपूत संगठन की ओर से जयस्तंभ चौक पर विरोध करने पहुंचे, लेकिन तुरंत वहां सिटी कोतवाली और राजापेठ थाने के अधिकारी भी पहुंच गए, उनके समझाने पर संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल ने राजापेठ पुलिस स्टेशन पहुंच कर थानेदार दिनेश सूर्यवंशी को बताया कि संगठन ने फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध का निर्णय वापस ले लिया है. प्रतिनिधिमंडल में मुन्ना राठौड़, शैलेश ठाकुर, अमित ठाकुर, गुड्डू शेखावत, भूषन ठाकुर आदि शामिल थे.

व्यापक पुलिस बंदोबस्त

शहर के सभी 6 सिनेमा घरों और आस-पास कड़े पुलिस बंदोबस्त किए गए थे. सभी सिनेमा हॉल के बाहर पुलिस अधिकारियों सहित 20 से 25 पुलिसकर्मी तैनात थे. पुलिस आयुक्त दत्तात्रय मंडलिक स्वयं सभी सिनेमा घरों की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करते देखे गए. दर्शकों की तलाशी लेकर ही उन्हें हॉल में प्रवेश करने दिया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार सिनेमा घरों की सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मिओं को अतिरिक्त मानधन की व्यवस्था भी सरकार की ओर से की गई है.

NO COMMENTS