जलगांव की केमिकल्स फैक्ट्री में विस्फोट, 8 लोग गंभीर जख्मी

कंपनी में बार-बार विस्फोट की घटना से नाराज नागरिकों द्वारा रात्रि में कंपनी कार्यालय पर पथराव

0
2953
गीतांजलि केमिकल्स कंपनी में विस्फोट के बाद बाहर नागरिकों की नाराज भीड़.

जलगांव (महाराष्ट्र) : स्थानीय एमआईडीसी क्षेत्र की गीतांजलि केमिकल्स कंपनी में रविवार, 7 जनवरी की रात भीषण विस्फोट होने से 8 कर्मचारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. एमआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित गीतांजलि केमिकल्स कंपनी में रविवार की रात 9.15 बजे के करीब यह विस्फोट हुआ. यह विस्फोट इतना जबरदस्त था कि 2 किमी दूर तक के लोग दहल गए. विस्फोट में घायल हुए लोगों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह कंपनी के बॉयलर में विस्फोट हुआ. केमिकल्स बनाने वाली इस कंपनी में नाइट ड्यूटी के दौरान बॉयलर में भीषण विस्फोट होने के कारण 8 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. विस्फोट के दौरान कंपनी में कार्यरत कर्मचारी धनराज ढाके, राजेंद्र उत्तम शिरसाले, दिनेश शिवशंकर, गणेश साली, संदीप बोरसे, निलेश कोली, ज्ञानेश्वर उखर्डू पाटील, योगेश प्रकाश नारखेड़े घायल हुए हैं.

आसपास की कंपनियों के कर्मचारियों ने एम्बुलेंस बुलाकर घायलों को जिला हॉस्पिटल भेजवाया. इस दौरान कंपनी की पूरी बिजली गुल हो गई थी. इसकी वजह से कंपनी में कितने कर्मचारी और फंसे हुए हैं, इसकी जानकारी रात तक प्राप्त नहीं हो सकी थी. कंपनी में बार-बार विस्फोट की घटना से नाराज नागरिकों द्वारा रात्रि में कंपनी कार्यालय पर पथराव करने की भी सूचना है.

आपदा प्रबंधन विभाग की टीम घटना के डेढ़ घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची और तब कंपनी में फंसे लोगों को निकालने का काम जारी किया गया. बताया गया कि विस्फोट की वजह से रसायन की बदबू सभी जगह फैल जाने से राहत कार्य में काफी दिक्कतें आ रही थी.

NO COMMENTS