लॉकडाउन बढ़ाने की मुख्यमंत्री पीएम को दे रहे राय

0
1168
लॉकडाउन

वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री मोदी गमछे का मास्क पहने नजर आए

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शनिवार, 11 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ देशव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के सवाल पर चर्चा कर रहे हैं. इस बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुझाव दिया कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए.
लॉकडाउन
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही चर्चा में इस बात पर कोई फैसला लिया जा सकता है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी मास्क लगाकर चर्चा करते दिखाई दिए. इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी मास्क पहन रखा है.

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐसे समय में हो रही है जब कई राज्य एवं अनेक विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर 25 मार्च को लागू 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए.
लॉकडाउन
मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा था कि कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन एक बार में नहीं हटाया जाएगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि हर व्यक्ति के जीवन को बचाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में घर का बनाया हुआ गमछे का मास्क पहने हुए हैं. इसके अलावा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा आदि मास्क पहने नजर आए.

भारत में कोरोना के अबतक के अपडेट
देश में कोरोना वायरस के चलते मृतकों का आंकड़ा शनिवार को 239 पर पहुंच गया और कुल संक्रमितों की संख्या 7,477 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब भी 6,565 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 642 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है. मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार शाम से अब तक 33 लोगों की मौत हुई है. इनमें 17 मौत मध्य प्रदेश में, 14 महाराष्ट्र में, दो गुजरात में और एक असम में हुई है.

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 111 मौत महाराष्ट्र में हुई है. इसके बाद मध्य प्रदेश में 33, गुजरात में 19 और दिल्ली में 13 लोगों की मौत हुई है.

मुर्शिदाबाद मस्जिद में फिर नमाज 
इस बीच पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज में लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन कर सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए. खबर मिलाने पर पुलिस ने उन्हें मस्जिद से बाहर निकाला. दिल्ली के निजामाबाद मरकज में तब्लीगी जमात के करतूतों के बाद भी लोगों में चेतना नहीं आई है. यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पैदा की जा रही है. देखिए वीडियो, जिसे ट्विटर के माध्यम से प्रस्तुत किया गया है –

 

 

NO COMMENTS