30 अप्रैल तक महाराष्ट्र में बढ़ा लॉकडाउन

0
1298
30 अप्रैल

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की घोषणा, बताया- कुछ क्षेत्रों में ढील संभव

मुंबई : महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन (Corona virus Lockdown) 30 अप्रैल तक जारी रहेगा. स्वयं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य में लॉकडाउन जारी रहेगा.

इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है, जबकि कुछ क्षेत्रों में उसे और कड़ा किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि 30 अप्रैल के बाद पाबंदियां पूरी तरह हटाने का निर्णय स्थिति के आधार पर लिया जाएगा.

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को ही मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत की. कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने के संकेत दिए. उन्होंने मुख्यमंत्रियों को एक पुरानी कहावत, “जान है तो जहां है”  की भी याद दिलाई.

बैठक की तस्वीरों में प्रधानमंत्री मोदी संवाद के दौरान सफेद गमछे का मास्क पहन कर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे थे. संवाद में शामिल मुख्यमंत्रियों में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मनोहर लाल, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव, बिहार के नीतीश कुमार सहित कई राज्यों के मुखिया शामिल थे.

मिल रही जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही इसको 30 अप्रैल से आगे बढ़ाए जाने की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया है.

महाराष्ट्र देश में सर्वाधिक प्रभावित राज्य
देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है और यहां अब तक इस वायरस के संक्रमण के करीब 1600 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 111 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 188 लोग ठीक हो चुके हैं.

NO COMMENTS