रिलायंस पॉवर का ऐश डैम टूटने से 2 लोगों की मौत, 4 लापता

0
1112
ऐश डैम
सिंगरौली स्थित रिलायंस पावर प्लांट के ऐश डैम टूटने से राख के बहाने का दृश्य. 

सिंगरौली (म.प्र.) : मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रिलायंस शासन पावर प्लांट का ऐश डैम अचानक शुक्रवार की शाम 5 बजे फूट गया. डैम फूटने के बाद राख युक्त पानी वहां कई एकड़ जमीन को अपनी जद में ले लिया. जिससे क्षेत्र में हडकंप मच गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और चार ग्रामीण बहकर लापता हो गए हैं. उनकी तलाश की जा रही है.
ऐश डैम 
ऐश डैम फूटने के हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखने को मिला है. कई मकान भी राख के दलदल में समाहित हो गए. शुक्रवार शाम हुई घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची. परियोजना प्रबन्धन, प्रशासनिक अधिकारियों-कर्मचारियों व ग्रामीणों के साथ मिलकर बचाव कार्य प्रारम्भ किया गया. जिला कलेक्टर सिंगरौली के.व्ही.एस. चौधरी और पुलिस अधीक्षक टी.के. विद्यार्थी मौके पर आपदा प्रबन्धन की निगरानी में लगे हैं. ऐश डैम फूटने की घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.


सिंगरौली कलेक्टर के अनुसार घटना में कुल आधा दर्जन ग्रामीण लापता थे. इनमें दो के शव शनिवार को निकाले गए. लगभग आधा दर्जन मवेशी निकाल लिए गये हैं. एनडीआरएफ वाराणसी की तीस सदस्यीय टीम, एसडीआरएफ की टीम और जिला प्रशासन की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है. ड्रोन कैमरे और वाटर बोट का इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐश डैम फूटने की घटना के कारणों की जांच प्रारम्भ करा दी गई. है. घटना में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ विधि सम्मत सख्त कार्रवाई सुनिश्चित होगी.  

NO COMMENTS