प्रताप मोटवानी बने वीएसएसएस के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी सचिव

0
729
प्रताप मोटवानी,

अंतरराष्ट्रीय सिंधी सम्मेलन में डॉ. विन्की रुघवानी नेशनल प्रेसिडेंट, डॉ. ममतानी इंटरनेशनल आयुष चीफ, पुणे के मंगनानी महाराष्ट्र अध्यक्ष बने

नागपुर : विश्व सिंधी सेवा संगम के 5वें अंतर्राष्ट्रीय सिंधी कन्वेंशन में नागपुर के प्रताप मोटवानी (Pratap Motwani) को भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बेस्ट एक्टिविटी और प्रेसिडेंट हेतु स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया. साथ ही वीएसएसएस एक्टिविटी चेयरपर्सन लाइन धनराज मंगनानी ने भी प्रताप मोटवानी को 128 देश और 29 राज्यों में से बेस्ट मीडिया कवरेज का स्पेशल केटेगिरी अवार्ड देकर सम्मानित किया.

दिल्ली एनसीआर के गुरुग्राम स्थित होटल हयात रीजेंसी में 13 से 15 जनवरी को यह 5वां अंतर्राष्ट्रीय सिंधी कन्वेंशन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. इसमें नागपुर के प्रतिनिधियों को संगठन ने अनेक प्रतिष्ठित पदों के लिए चयन कर वीएसएस की नागपुर और महाराष्ट्र में उनके सक्रिय योगदान को सम्मानित किया है.

पिछले 1 वर्ष में मोटवानी द्वारा करीब वीएसएसएस की गतिविधियों की 1250 न्यूज प्रकाशित करवा कर रिकॉर्ड तोड़ा. इसके अलावा मोटवानी ने लगातार सफलता से 3 साल स्टेट प्रेसिडेंट पद को बेहद शानदार ढंग से संभालने का भी रिकॉर्ड बनाया. उनकी ऐसी सफलता के कारण उन्हें प्रमोशन की लंबी छलांग दिला कर इंटरनेशनल एक्जीक्यूट सचिव पद की जवाबदारी सौंपी गई.

उसी तरह महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल के उपाध्यक्ष, समाजसेवी डॉ. विन्की रुघवानी को नेशनल प्रेसिडेंट पद की जवाबदारी दी गई. विशेष बात है डॉ विन्की रुघवानी और प्रताप मोटवानी की जोड़ी सिंधी समाज थैलेसीमिया क्षेत्र में 30 साल से साथ कार्य कर रहे हैं. दोनों की अटल जोड़ी ने समाज के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं. दोनों अपने क्षेत्र में बेहद चर्चित होकर नाम कमाया है.

इसी प्रकार नागपुर के प्रसिद्ध आयुर्वेदिक डॉक्टर और कलगीधर सत्संग मंडल के संस्थापक वकील साहेब के पुत्र डॉ. गुरमुख ममतानी को इंटरनेशनल आयुर्वेदिक (आयुष) का चीफ बनाया गया है. डॉ. ममतानी को कोरोना काल में बेहतरीन कार्य में कार्य करने के लिए अवार्ड देकर सम्मानित किया गया.  

प्रसिद्ध समाज सेविका एडवोकेट मंजीत कौर मतानी को भी उनके कार्यों के लिए स्मृति चिन्ह भाजपा नेता शेख नवाज हुसैन और इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. उन्होंने कन्वेंशन में मोटिवेशनल स्पीच देकर सभी को प्रभावित किया उन्हें भी वीएसएसएस में बड़ी जवाबदारी दी गई.

सिंधी समाज के आईपीएस अधिकारी लोहित जी मतानी का भी भव्य सत्कार कर स्मृति चिह्न से सम्मानित किया गया. लोहित मतानी ने सिंधी समाज को एकजुट होने और सिंधी छात्रों ज्यादा से ज्यादा आईएएस और आईपीएस बनाने पर ध्यान देने की अपील की.

डॉ. भाग्यश्री खेमचंदानी को बेस्ट एक्टिविटी अवार्ड के टॉप 10 अवार्ड से धनराज मंगनानी ने सम्मानित किया. उनका भी प्रमोशन कर उन्हें नेशनल चेयरपर्सन एक्टिविटी की महत्वपूर्ण जवाबदारी दी गई. उनकी जगह पर महिला स्टेट अध्यक्ष जोन 2 की अध्यक्ष हिना मुनियार को बनाया गया है, अधिवक्ता मीरा भंभवानी और वर्धा के भगवानदास आहूजा को भी इंटरनेशनल पद का कार्यभार दिया गया है.

इस अवसर पर सभी ने दादा गोपाल दास सजनानी, डॉ. राजू मनवानी, भरत वटवानी, अनूप थारवानी, उषा दीदी सजनानी का और कोर कमिटी का आभार माना.

NO COMMENTS