महंगी हो जाएंगी मुफ्त की बैंकिंग सेवाएं 20 जनवरी से, नेट बैंकिंग से मिलेगी राहत

खबरों के मुताबिक पैसा निकालने, पैसा जमा कराने, मोबाइल नंबर बदलवाने, केवाईसी पता बदलवाने, नेट बैंकिग और चेक बुक आवेदन करने के लिए लगेंगे शुल्क

0
1863
file photo.

नई दिल्ली : बैंकिंग सेवाएं आगामी 20 जनवरी से और महंगी होने की संभावना है. अर्थात अभी तक जो बैंक सेवाएं निःशुल्क थीं, बैंक उन पर अब शुल्क वसूलेंगे. मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार शुल्क बढ़ाने के निर्देश बैंकों को मिल चुके हैं. सभी बैंकों के बोर्ड इन सभी अलग – अलग सेवाओं के शुल्क स्वयं तय करेंगे. लेकिन राहत की बात यह भी बताई जा रही है कि यदि ग्राहक इन सेवाओं के लिए नेट बैंकिंग का सहारा लेंगे तो वे इन अतिरिक्त शुल्कों को भरने से बच सकते हैं.

इन सेवाओं पर लगने वाले हैं शुल्क

खबरों के मुताबिक पैसा निकालने, पैसा जमा कराने, मोबाइल नंबर बदलवाने, केवाईसी पता बदलवाने, नेट बैंकिग और चेक बुक आवेदन करने के लिए शुल्क लगेंगे. इसके अलावा अपने बैंक की किसी और ब्रांच की सेवा इस्तेमाल करने पर भई आपको पैसा देना पड़ सकता है. इस सुविधा को उठाने पर आपको इसके लिए अलग से जीएसटी भी देना होगा.

बैंक ग्राहकों पर डालेंगे अतिरिक्त बोझ

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बैंकिंग सेवाओं का उपयोग करते ही आपके खाते से पैसा कट जाएगा. बैंक ग्राहक पहले ही एटीएम ट्रांजेक्शन, मनी ट्रांस्फर, मिनिमम बैलैंस जैसी चीजों पर पहले से ही कई तकह के चार्जेस दे रहे हैं. अब 20 जनवरी से आने वाले नए शुल्क ग्राहकों का बोझ और बढ़ाएंगे.

नेट बैंकिंग से मिल सकती है राहत

इस तरह के चार्जेस बढ़ने के चलते, ग्राहक इन सबसे बचाव के लिए नेट बैंकिंग का इस्तेमाल ज्यादा कर सकते हैं. खबरों के अनुसार इन शुल्कों से बचने के लिए ग्राहक नेट बैंकिग का इस्तेमाल कर सकेंगे. इससे वे शुल्कों के बोझ से बच सकते हैं.

NO COMMENTS